Menu
blogid : 7629 postid : 1346167

कभी मिथुन के कहने पर श्रीदेवी ने बोनी कपूर को बांधी थी राखी! फिर रचा ली शादी

श्रीदेवी एक ऐसा नाम जिन्हें एवरग्रीन हीरोइन के तौर पर याद किया जाता है. मिस्टर इंडिया ने श्रीदेवी की अलग ही इमेज बनाई तो दक्षिण भारतीय फिल्म फुली में उनके ग्रे शेड वाले किरदार को खूब पसंद किया गया. आज श्रीदेवी का जन्मदिन है. आइए, उनके जन्मदिन पर डालते हैं उनकी जिंदगी के पन्नों पर एक नजर.

shridevi


चार साल की उम्र में शुरू किया था कॅरियर

श्रीदेवी ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत महज चार वर्ष की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. उनकी पहली फिल्म बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट थुनविान थीं. नन्ही श्रीदेवी को मलयालम मूवी पूमबत्ता (1971) के लिए केरला स्टेट फिल्म अवार्ड से भी सम्मानित किया गया. उन्होंने इस दौरान कई तमिल-तेलगु और मलायलम फिल्मों में काम किया जिसके लिए उन्हें कई अवार्डों से सम्मानित भी किया गया.

sridevi 1


मिथुन के साथ गुपचुप शादी

मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी की मुलाकात फिल्म ‘हम पांच’ के दौरान हुई थी. इसका निर्देशन बोनी कपूर कर रहे थे. इसी फिल्म के दौरान दोनों में दोस्ती हुई. जल्दी ही ये दोस्ती प्यार मे बदल गई. दोनों एक-दूसरे को डेट करने लग गए. फैंस मैगजीन के मुताबिक 1985 में मिथुन ने बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी के साथ शादी की. यह शादी 3 साल तक चली लेकिन दोनों की ओर से इस बात की कोई भी औपचारिक घोषणा नहीं की गई. खबरों के मुताबिक 1988 में श्रीदेवी ने मिथुन चक्रवर्ती से अपने तीन साल के रिश्ते को तोड़ने का फैसला किया. इसकी वजह यह बताई गई कि शादी के बाद भी मिथुन ने अपनी पहली पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस योगिता बाली को तलाक नहीं दिया था. योगिता को जब ये बात पता चली थी तो उन्होंने आत्महत्या की कोशिश की. जिससे मिथुन की हिम्मत टूट गई और उन्हें श्रीदेवी को छोड़ा पड़ा.

sri 3


बोनी कपूर श्रीदेवी के थे दीवाने

कहा जाता है कि श्रीदेवी को पसंद करने वालो में बोनी का नाम सबसे ऊपर आता था. बोनी ने श्रीदेवी का हर तरह से साथ दिया और श्रीदेवी के सिर से लाखों का कर्जा उतारा. असल में मिथुन के साथ रिश्ते में रहते हुए बोनी का नाम श्रीदेवी से जुड़ने लगा था. इससे मिथुन बेहद खफा थे. इसलिए मिथुन ने श्रीदेवी से फिल्म के सेट पर ही बोनी कपूर को राखी बंधवा दी थी.

shri


बॉलीवुड में वापसी

श्रीदेवी ने ‘इंग्लिश विग्लिश’ में दमदार भूमिका अदा की थी. इसके बाद हाल ही में आई उनकी फिल्म मॉम भी खूब पसंद की गई. कहा जा रहा है कि उनकी बेटी जान्हवी कपूर जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री लेंगी….Next



Read More:

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की वजह से टूटा इन सितारों का रिश्ता, किसी ने 23 तो किसी ने 18 साल बाद लिया तलाक

श्रीदेवी ने 4 तो तब्बू ने 9 साल में किया था कॅरियर शुरू, इन 6 अभिनेत्रियों ने कम उम्र में ही पाई कामयाबी

बॉलीवुड के इस सुपरस्टार की पत्नी से करण जौहर करते थे एकतरफा प्यार

एक्स्ट्रा

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh