Menu
blogid : 7629 postid : 1345780

जिस शराब से दुनिया करती है तौबा! उसकी लाखों बोतलों के इस्तेमाल से बनाया गया मन्दिर

‘थोड़ी-सी जो पी ली है चोरी तो नहीं की है’. शराब पीने वालों के लिए शराब पीने के चाहे ऐसे ही कितने बहाने हो, लेकिन दिल ही दिल में वो भी इस बात को अच्छी तरह जानते हैं कि शराब पीना उनकी हंसती-खेलती जिंदगी को किस कदर प्रभावित कर सकती है. इन सभी बातों से परे कुछ लोग ऐसे हैं जो नकारात्मकता में भी सकरात्मकता तलाश लेते हैं.



bear 1

आमतौर पर बीयर या शराब पीने के बाद लोग खाली बोतल को फेंक देते हैं या फिर कबाड़ी को बेच देते हैं, लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि इन बीयर की बोतलों से थाइलैंड के बौद्ध भिक्षुओं ने मंदिर बना लिया. इस अद्भुत कला को देखने के लिए पूरी दुनिया से लोग यहां आते हैं.


bear 2

थाइलैंड के सिस्केट प्रांत के इन भिक्षुओं ने दस लाख बियर की बोतलें इकट्ठा कर के ‘वाट प महा चेदि खेव’ (Wat Pa Maha Chedi Kaew) नाम का मंदिर स्थापित कर दिया. इस मं​दिर के बाथरूम के साथ शमशान तक सब बियर की हरी बोतलों से बने हैं.


bear3

हरे और भूरे कांच की बोतलों से बना ये मंदिर कलाकारी की एक अलग ही मिसाल दे रहा है. इस मंदिर की दीवारों में इन बोतलों से बना डिज़ाइन आपके दिल को छू लेगा. लेकिन इस मंदिर को देखकर एक बात तो साफ हो चुकी है कि दुनिया में सही और बुरी चीजें नजरिए पर भी आधारित होती है.


bear 4

जैसे इन बोतलों को लोग इसलिए भी ऐसी नजर से देखते हैं, क्योंकि इनमें पहले बीयर थी, लेकिन खाली बोतलों से इतना खूबसूरत मंदिर बनाया जा सकता है कोई सोच भी नहीं सकता…Next


Read More :

इस मंदिर में हर दिन तैयार होते हैं 3 लाख लड्डू, कोई नहीं जानता इसकी रेसिपी का राज

पहले दोस्तों से नहीं दुश्मनों से मिलाया जाता था हाथ, ‘हैंडशेक’ के पीछे है इतिहास की ये कहानी

छूते ही पत्थर बना देती है ये झील, तस्वीरें है चौंकाने वाली


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh