blogid : 7629 postid : 1341657

डॉन की बहन ‘हसीना’ जिसकी 17 साल में शादी हुई, पति की मौत के बाद अपराध की दुनिया की बन गई मल्लिका

Posted On: 21 Jul, 2017 Infotainment में

Pratima Jaiswal

  • SocialTwist Tell-a-Friend

एक डॉन की बहन का हंसता-खेलता परिवार था. जिसके पति को एक दिन उसके ऑफिस में गोलियों से भून दिया जाता है. उसके बाद अपराध की दुनिया में एक नई डॉन ‘हसीना आपा’ का नाम सामने आता है. अंडरवर्ल्ड की दुनिया का नाम दाऊद, इस नाम के बारे में हर कोई जानता होगा लेकिन दाऊद की छोटी बहन हसीना पारकर उर्फ आपा के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. श्रद्धा कपूर अपनी आने वाली फिल्म हसीना पारकर में मुख्य किरदार निभा रही है. आइए, फिल्म से परे एक नजर डालते हैं कभी आतंक का खास चेहरा रही दाऊद की सबसे छोटी बहन हसीना पारकर की जिंदगी पर.


haseena


17 साल की उम्र में शादी और फिर पति का गोलियों से भुनकर मर्डर

हसीना दाऊद की 4 बहनों में सबसे छोटी बहन थी. 17 साल की उम्र में हसीना की शादी इब्राहिम पारकर से हुई थी. इस्माइल जूनियर फिल्म आर्टिस्ट था लेकिन कहते हैं कि बाद में उसने होटल का धंधा किया. नागपाड़ा में जहां हसीना रहती थी, उसी इलाके में इस्माइल का एक होटल था. 26 जुलाई, 1991 को हत्या वाले दिन इस्माइल दोपहर में अपने होटल के काउंटर पर बैठा था. तभी कार से कुछ हथियारबंद लोग आए और इस्माइल को भूनकर चले गए. दाऊद के जीजा का कत्ल हो चुका था. इसके बाद दाऊद ने हमलावरों को सरेआम मारने की कसम खा ली. इब्राहिम की हत्या करने वाले ‘बीआरए गैंग’ के सदस्य थे. दाऊद और बीआरए गैंग के गवली भाईयों की दुश्मनी बहुत पुरानी थी. इस दुश्मनी का हर्जाना दाऊद की बहन हसीना को भरना पड़ा. हालांकि, दाऊद ने अपने बहन के पति का बदला बड़ी जोरों-शोरों से लिया.


haseena 1


पति के मौत के बाद दाऊद की प्रॉपटी संभालने लगी हसीना

हसीना अपने पति की मौत के बाद दाऊद के ही एक आलीशान घर में रहने लगी. यहां उसे अच्छा लगने लगा. दाऊद के भारत से जाने के बाद हसीना का काम उसकी 54 बेनामी संपत्तियों की देखरेख करना था, लेकिन खुद धंधे में आने के बाद हसीना को इस सबमें मजा आने लगा और इस तरह उसने अपराधों की दुनिया में पहला कदम रखा. हालांकि, दाऊद नहीं चाहता था कि उसकी बहनें या परिवार का कोई भी सदस्य इस दुनिया में आए, लेकिन हसीना को पावर की लत लग चुकी थी.


dawood


इन कामों को संभालती थी हसीना पारकर

झुग्गियों में रहने वाले लोगों से उनकी जगह पर अपने प्लॉट डेवलप करने की इजाजत लेने के लिए मुंबई के कई बिल्डर्स हसीना के पास आते थे. साथ ही बॉलीवुड फिल्मों के ओवरसीज राइट्स लेने का काम भी हसीना बखूबी करती थी. हवाला रैकेट, केबल ऑपरेटर्स की लड़ाई को सुलझाना और जबरन वसूली का काम हसीना किया करती थी. हसीना को जानने वाले सभी लोग हसीना को ‘आपा’ या ‘डॉन आपा’ कहकर पुकारते थे.


haseena 5


माइग्रेन की शिकार होकर हार्ट अटैक से हुई हसीना की मौत

6 जुलाई, 2014 को रमजान के दौरान हसीना पारकर की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी. हसीना ने उस दिन रोजा रखा था. सीने में दर्द होने पर उसे हबीब हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. इससे पहले वो कई महीनों तक माइग्रेन से जूझती रही. माइग्रेन की वजह से वो अधिकतर वक्त बिस्तर पर ही रहती थी.

अब देखना ये है कि दाऊद की बहन हसीना पारकर की जिंदगी पर बनी फिल्म दर्शकों को कितना पसंद आती है. …Next


Read More:

टाइटैनिक नहीं बल्कि इस जहाज का डूबना है इतिहास का सबसे बड़ा समुद्री हादसा, मरे करीब 9343 लोग

67 अरब से लेकर 50 अरब तक का घर, ये है दुनिया के 6 सबसे महंगे घर

चंद्रगुप्त मौर्य की प्रेम कहानी में खलनायक बन गए थे चाणक्य, रखी थी 3 शर्तें



Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran