Menu
blogid : 7629 postid : 1338283

मशहूर क्रिकेटर से बिना शादी मां बन गई ये अभिनेत्री, आज इनकी बेटी हैं नामी चेहरा

‘वो शादी से पहले मां बन गई? मैं तुम्हारे बच्चे की मां बनने वाली हूं.’ ऐसे डायलॉग जो फिल्मों में दर्शकों को चौंकाने के लिए रखे जाते थे. लेकिन जरा सोचिए, जब हीरोइन हीरो के बच्चे की मां बनने वाली होती है तो इसे सुनकर सबके होश क्यों उड़ जाते हैं? इसका सीधा-सा जवाब है क्योंकि हीरोइन-हीरो शादीशुदा नहीं होते और कुंवारी मां बनना समाज में किसी अपराध से कम नहीं माना जाता. ये तो हुई फिल्मों की बात लेकिन अगर असल में कोई अभिनेत्री किसी मशहूर शख्सियत के बच्चे की बिना शादी मां बनने वाली हो, तो सोचिए समाज ने उस औरत को कितनी लानतें भेजी होगी.


neena gupta

हम बात कर रहे हैं मशहूर अभिनेत्री नीना गुप्ता की. जिनकी बेटी मिसाबा गुप्ता फैशन की दुनिया में धूम मचा रही हैं. नीना की जिंदगी के पन्ने ऐसे हैं जिन्हें पढ़ तो हर कोई लेता है लेकिन उसे समझ पाना सबके लिए बहुत मुश्किल है.



neena 3


क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से करीबी रिश्ता

नीना और वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स और नीना के करीबी रिश्ते थे. दोनों को कई इंवेट में एक साथ देखा जाता था. एक इंटरव्यू में नीना ने कहा था कि असल में विवियन और उनके बीच ऐसा कोई रूहानी रिश्ता नहीं रहा, जो दोनों शादी की सोचते. दोनों में आपसी समझ थी. दोनों का रिश्ता ज्यादा लंबा तो नहीं चला लेकिन एक रोज अखबार में सुर्खियां छपी की ‘नीना गुप्ता बिना शादी के मां बन गईं हैं’. पढ़ने वाले हैरान हो गए लेकिन नीना ने किसी के सामने अपनी बेटी मिसाबा के पिता के नाम का खुलासा नहीं किया.





इस बारे में नीना का कहना था ‘शादी से पहले मां बनने का फैसला मेरा था लेकिन मैं अपने इस फैसले की वजह से विवियन के कॅरियर पर कोई असर नहीं पड़ने देना चाहती थी क्योंकि विवियन स्टार क्रिकेटर थे. उनकी पत्नी उनसे काफी पहले अलग हो चुकी थी लेकिन दोनों में अभी तलाक नहीं हुआ था. विवियन के दो बच्चे भी थे’. 1989 में नीना को प्यारी-सी बेटी हुई थी.




मशहूर पत्रकार, नेता ने नीना को दी थी धमकी

हमारे आसपास ऐसे कई लोग हैं जिन्हें दूसरों की जिंदगी में तांक-झांक करने की आदत या फिर ये कहिए कि बीमारी होती है. प्रीतिश नंदी भी नीना की जिंदगी में ऐसे ही शख्स के रूप में जाने गए. प्रीतीश नंदी को किसी से मसाबा के बर्थ सर्टिफिकेट की फोटो कॉपी मिल गई. इस तरह वो मिसाबा के पिता का नाम जान गए. उन्होंने नीना को धमकी दी देकर कहा कि मसाबा विवियन रिचर्ड्स की बेटी है, इसका खुलासा खुद करे वरना मिसाबा का बर्थ सर्टिफिकेट अखबारों में छपवा देंगे. नीना ने उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया. बाद में प्रीतिश ने ये सर्टिफिकेट वीकली ऑफ इंडिया में छपवा दिया. लेकिन उनकी ये हरकत नीना के पक्ष में गई और नीना और मसाबा स्टार बन गईं. ज्यादातर लोगों ने नीना के इस फैसले को बोल्ड कहकर उनकी सराहना की.


neena 5


मसाबा आज फैशन डिजाइनर हैं और उनके नाम पर दिल्ली, मुंबई, कोलकत्ता जैसी जगहों पर कई स्टाइलिश फैशन वार्डरॉब आउटलेट हैं. नीना अब अमेरिका में रहती हैं. 2008 में उन्होंने बिजनेसमैन विवेक मेहरा से शादी की थी.



neena 6


‘चोली के पीछे क्या है’ गाने पर मचा था बवाल

आपको माधुरी दीक्षित पर फिल्माया चोली के पीछे क्या है गाना याद होगा. इस गाने में नीना गुप्ता भी थी. उन दिनों गाने को ‘दिअर्थी’ (डबल मीनिंग) कहकर गाने को बैन करने की गुहार लगाई गई थी. नीना और माधुरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी हुए लेकिन देश की एक बड़ी आबादी ने इस गाने को सुपरहिट बना दिया …Next


Read More :

पूर्व पत्नी के प्राइवेट वीडियो के स्कैंडल में फंसे जयसूर्या, इन खिलाड़ियों पर भी लग चुके हैं आरोप

विनोद खन्ना 25 साल की उम्र में अगर इस मौत के अनुभव से नहीं गुजरते, तो महानायक अमिताभ बच्चन से बहुत आगे निकल जाते

26 साल पहले दूरदर्शन पर आने वाले महाभारत के किरदार क्या कर रहे हैं अब

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh