blogid : 7629 postid : 1336215

‘राजा और रेंचो’ आपको 90 के दशक का टीवी सीरियल याद है? रेंचो बंदर ने 50 बॉलीवुड फिल्मों में किया था काम

Posted On: 20 Jun, 2017 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

छोटे पर्दे के कुछ शो आज भी लोगों के जेहन में ऐसे ताजा है मानो कल की ही बात हो. 90 के दशक के कुछ ऐसे ही बेहतरीन टीवी शो थे, जो आज भी लोगों को याद हैं. इन्हीं में से एक शो था राजा और रेंचो जो डीडी मेट्रो पर 1997 में आता था. इस शो में वैसेे तो एक आम जासूसी  कहानियां दिखाई जाती थी लेकिन बंदर और इंसान की इस खास जोड़ी ने खूब रंग जमाया था. अगर आपको इन किरदारों की झलक हम एक बार फिर से दिखाएं, तो आपको जरुर अपना बचपन और ये कमाल का शो याद आएगा. साथ ही  करीब 2 दशकों बाद ऐसे दिखते हैं राजा.


raja rancho cover

राजा और रेंचो की कहानी याद है?



Raja Aur Rancho


वैसे तो 90 के दशक में दूरदर्शन पर जितने भी शो आए वो लगभग सभी को याद हैं. उस दौर में शक्तिमान से लेकर और दूसरे कार्यक्रम लोगों को खूब भाते थे. इस दौर में डीडी मेट्रो पर राजा और रेंचो की कहानी आई, जिसमें एक इंसान और एक बंदर की दोस्ती और उनके दिमाग के बखूबी दिखाया गया. राजा और रेंचो की कहानी एक इंसान और बंदर के इर्द गिर्द घूमती थी जिसमें दोनों किरदार मिलकर जासूसी का काम करते थे. दोनों की पर्दे पर साथ की जोड़ी को लोगों ने न केवल पंसद किया बल्कि इनके काम के तरीके को भी खूब वाहवाही मिली.


बंदर करीब 50 से अधिक बॉलीवुड की फिल्मों में काम कर चुका है




raja rancho monckey

इस शो में खास था बंदर जो हर किसी के लिए एक हैरान कर देने वाला किरदार था. वैसे आपको जानकर हैरानी होगी ये बंदर करीब 50 से अधिक बॉलीवुड की फिल्मों में काम कर चुका है. वैसे इस शो में बंदर का खास दोस्त था राजा जो उसके हर केस में उसकी मदद करता है. राजा का किरदार निभाने वाले वेद थापर आज भी छोटे पर्दे पर काम कर रहे हैं. वेद को हाल ही में सोनी पर आने वाले शो भारत का वीर पुत्र – महाराणा प्रताप में राजा जयमल राठौर के किरदार में देखा गया है.



बेटी भी कर चुकी हैं बतौर एक्ट्रेस डेब्यू



ved 1


मेरठ के रहने वाले वेद अपने काम से समय निकालकर अक्सर लोगों की मदद भी करते हैं. वेद एक एनजीओ संस्था चलाते हैं, जो उन लोगों की मदद करते हैं जो प्राकृतिक आपदाओं के शिकार होते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी वेद की बेटी भी अब एक एक्ट्रेस के तौर पर अपनी पहचान बना चुकी हैं. वेद की बेटी सोनी के  शो ‘बड़े अच्छे लगते है’ (अब बंद हो चुका है) में काम कर चुकी हैं. इस शो में उन्होंने कादम्बरी राहुल शेरगिल या कैडी के किरदार को निभाया था, जो शो के मुख्य किरदार प्रिया (साक्षी तंवर) की दोस्त हैं…Next


Read More:

आपके चहेते ‘शक्तिमान’ के ये मशहूर सितारे अब हैं कहां

असली है 3 इडियट्स के फुंसुख वांगडू, आमिर ने निभाया था इनका रोल

विदेशी अभिनेत्री के साथ गिरगिट से डरने, कीचड़ में गिरने के लिए शाहरूख ने लिए थे इतने करोड़!

आपके चहेते ‘शक्तिमान’ के ये मशहूर सितारे अब हैं कहां
असली है 3 इडियट्स के फुंसुख वांगडू, आमिर ने निभाया था इनका रोल
विदेशी अभिनेत्री के साथ गिरगिट से डरने, कीचड़ में गिरने के लिए शाहरूख ने लिए थे इतने करोड़!




Tags:                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran