Menu
blogid : 7629 postid : 1334852

आपके हर राज खोलकर रख देगा फेसबुक, कैमरे में रिकॉर्ड होंगे रिएक्शन!

दुनिया है जिसमें इंसान के दो चेहरे हैं. एक सच वाला एक दुनिया वाला. बात करें वर्जुअल वर्ल्ड यानि आभासी दुनिया की तो यहां आप बेशक मुस्कुराती हुई फोटो अपलोड करें लेकिन असल जिंदगी की हकीकत कुछ और ही होती है.


facebook 2

बहरहाल, दुनिया आपके चेहरे के भाव समझ सके या नहीं लेकिन फेसबुक एक ऐसा फीचर चालू करने जा रहा है, जिसमें आपके चेहरे के एक्सप्रेंशन से कोई पोस्ट आपकी टाइमलाइन तक पहुंचेगा.


family


आपके एक्सप्रेंशन की भी होगी रिकोर्डिंग

वेबकैम और स्मार्टफोन में लगे कैमरों के जरिए वो यूजर्स पर नजर बनाएगा. नजर ही नहीं बनाएगा, बल्कि यूजर की नजर को रिकॉर्ड कर लेगा. इस नए फीचर की ये खासियत होगी. खबर है कि फेसबुक ऐसा इसलिए करने जा रहा है ताकि टेक्नोलॉजी के जरिए यूजर्स के रिएक्शन को नोट कर सके और उसी के आधार पर तय कर सके कि यूजर्स को किस तरह का कॉन्टेंट परोसा जाए. ताकि यूजर फेसबुक से जुड़ा रहे.

fb

इस फीचर में होगा ये कि मान लो अगर आप किसी फोटो को या पोस्ट को देखकर मुस्कुराए तो वो उस दोस्त की फोटो या उसकी पोस्ट को वरीयता के साथ आपको दिखाएगा और अगर नाक-मुंह सिकोड़ लिया तो वो आपकी वॉल से हटा देगा.


fb 1


इसी तरह अगर आप किसी वीडियो को देखकर स्क्रीन से नजर हटा लेते हैं, तो फेसबुक न्यूज फीड में इस तरह के दूसरे वीडियो दिखाना बंद कर देगा. बात करें विज्ञापनों की तो इनके साथ भी यहीं होगा, अगर किसी विज्ञापन को आप नापसंदी का रिएक्शन देते हुए बदल देते हैं तो वो विज्ञापन आपके फोन से हट जाएंगे. लेकिन अभी ये साफ नहीं है कि फेसबुक ये फीचर कब लाएगा. हालांकि, जानकारों का कहना है कि इससे फेसबुक की प्राइवेसी नीति का उल्लघंन होगा…Next


Read More:

इतिहास रचने से पहले ये 5 शख्स हुए थे कई बार फेल

500 करोड़ और 43 लग्जरी गाड़ियों के मालिक योग गुरु हुए कंगाल, लग चुका है 6 महिला के साथ शोषण के आरोप

बेरोजगारों के लिए जो इन 7 देशों ने किया अगर भारत करे तो बर्बाद हो जाए

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh