blogid : 7629 postid : 1331942

1.50 लाख का पीएम मोदी का मंदिर! अभिनेता, नेता और खिलाड़ी भी नहीं पीछे

Posted On: 27 May, 2017 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारत एक अनोखा देश है. यहां पर कई तरह के रंग और तस्वीरें देखने को मिलती हैं. ऐसे में मंदिर का भी यहां पर खास महत्व है. हर भगवान और धर्म का भगवान का अपना एक खास महत्व होता है जहां पर हर दिन लाखों लोग जाकर अपनी आस्था प्रकट करते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि भगवान के अलावा देश के कई ऐसे स्टार भी हैं, जिनके मंदिर बने हुए हैं और वहां पर उनके चाहने वाले लोग अक्सर जाते हैं.


cover new






प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजकोट

गुजरात के राजकोट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक मंदिर बन गया है. इस मंदिर को बनाने में दो साल लगे हैं. लोकसभा चुनाव में उनकी जीत के बाद में ये मंदिर बनाया गया था. हालांकि, जब पीएम को इसके बारे में पता चला था तो उन्होंने इसका विरोध किया था. मूर्ति बनवाने में 1 लाख 60 हजार का खर्चा आया है.



modi temple




अमिताभ बच्चन मंदिर, कोलकाता

बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारे और सिनेमा के बिग-बी कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन सालों से सिनेमा की दुनिया में काम कर रहे हैं. अमिताभ को आजतक कई अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है, लेकिन अमिताभ के चाहनेवालो ने उनके लिए एक खास मंदिर बनवाया है जहां पर उनके जैसी ही मूर्ति लगी है. बिग-बी की नई फिल्म ‘सरकार 3’ के रिलीज होने के साथ ही ‘ऑल बंगाल अमिताभ बच्चन फैंस एसोसिएशन’ नाम के एक संगठन ने बिग-बी का एक मंदिर ही बनवा दिया.




Amitabh Bachchan




रजनीकांत, कर्नाटक

कर्नाटक के कोलर जिले में कोटिलिंगेश्वर मंदिर में विशेष सहस्र लिंगम बनाया गया है, जो रजनीकांत के प्रशंसकों ने उनके सम्मान में लगाया है. 15 एकड़ में फैले इस मंदिर की विशेषता यह है कि यहां एशिया का सबसे ऊंचा शिवलिंग (ऊंचाई 108 फीट) मौजूद है. करीब 15 एकड़ में फैले इस मंदिर को देखने में करीब 6 से 7 घंटे का समय लगता है.



rajinikanth



सचिन तेंदुलकर मंदिर, बिहार

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के भगवान कहे जाते हैं और देश में उनका भी एक मंदिर है. क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का मंदिर देखना है, तो आपको बिहार के कैमूर जिले की सैर करनी होगी. सफेद संगमरमर से बनी उनकी प्रतिमा भारतीय क्रिकेट टीम की आधिकारिक नीली जर्सी पहने है और इसका वजन 850 किलोग्राम है. आपको जानकर हैरानी होगी कि बीजेपी नेता और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी ने सचिन का मंदिर बनवाया है.


sachin




सोनिया गांधी मंदिर, तेलंगाना




Sonia Gandhi



तेलंगाना बना तो वहां के कांग्रेसी नेताओं ने मलियल में सोनिया गांधी के नाम पर एक मंदिर बना दिया है. इसमें सोनिया गांधी की 9 फुट की तांबे से बनी प्रतिमा स्थापित की गई है. सोनिया गांधी की प्रतिमा हिंदू देवी की तरह बनाई गई है…Next




Read More:

यहां पब में नहीं पी सकते शराब और घर का बल्ब खुद लगाना अपराध, जानें ऐसे ही अजीबों-गरीब कानून

इन 5 कॉमेडियन को महंगे पड़ गए अपने जोक्स, किसी को मिला नोटिस तो किसी को जाना पड़ा जेल

5 घंटे से भी कम नींद लेते हैं पीएम मोदी और ये मशहूर सितारे


यहां पब में नहीं पी सकते शराब और घर का बल्ब खुद लगाना अपराध, जानें ऐसे ही अजीबों-गरीब कानून
इन 5 कॉमेडियन को महंगे पड़ गए अपने जोक्स, किसी को मिला नोटिस तो किसी को जाना पड़ा जेल
5 घंटे से भी कम नींद लेते हैं पीएम मोदी और ये मशहूर सितारे




Tags:                                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran