Menu
blogid : 7629 postid : 1331974

फिल्मों में हीरो-हीरोइन के पहने कपड़े जाते हैं कहां? आप खुद जान लीजिए

करीना कपूर ने फिल्म ‘हीरोइन’ में 130 ड्रेस पहनकर अनोखा रिकॉर्ड बनाया था. माधुरी दीक्षित ने ‘देवदास’ में 30 किलो का लहंगा पहना था. वहीं ‘रामलीला’ में दीपिका का लहंगा भी 30 किलो का था. बॉलीवुड फिल्मों में सितारे जो भी कपड़े पहनते हैं वो फैशन में शुमार हो जाते हैं. लोग वैसे ही कपड़ों को असल जिंदगी में फॉलो करने लगते हैं.


dresses of bollywood celebrities

लेकिन क्या आपने सोचा है कि फिल्मों में हीरो-हीरोइन के पहने हुए इन कपड़ों का बाद में क्या होता है? आइए, हम आपको बताते हैं



wardrobe7

कर दी जाती है नीलामी

कई बार फिल्मों में पहने कपड़ों की नीलामी कर दी जाती हैं, जिससे मिली रकम चैरिटी के काम आती है. फिल्म ‘देवदास’ में माधुरी दीक्षित द्वारा पहना गया हरे रंग का लहंगा 3 करोड़ में बिका था.



wardrobe1


खरीद लेते हैं फैंस

फिल्म स्टार्स के दीवानों की कमी नहीं होती है, वो अपने फेवरेट हीरो-हीरोइन की इस्तेमाल की हुई चीजों के लिए लाखों करोड़ों तक खर्च करने को तैयार रहते हैं. सलमान के एक फैन ने तो फिल्म ‘मुझसे शादी करोगी’ में सलमान द्वारा गाने में इस्तेमाल किए तौलिए को डेढ़ लाख में खरीदा था.



wardrobe 5


याद के तौर पर स्टार्स रख लेते हैं अपने पास

कई बार फिल्म स्टार्स को वो कपड़े इतने पसंद आते हैं कि वो अपने साथ ले जाते हैं. फिल्ममेकर अपनी खुशी से वो कपड़े दे देते हैं, लेकिन इन कपड़ों को वो अक्सर पहनते नहीं बल्कि फिल्म से जुड़ी याद के तौर पर अपने पास रख लेते हैं.



wardrobe 8


प्रोडक्शन हाउस के कमरे में रख दिए जाते हैं कपड़े

कभी-कभी नीलामी ना होने पर इन महंगे कपड़ों को एक अंधेरे कमरे संदूक में डालकर उन फिल्मों के नाम लिखकर प्रोडक्शन हाउस में रख दिया जाता है.



jodha akbar


मिड-डे की रिपोर्ट के मुताबिक यह दावा यश राज फिल्म्स की स्टाइलिश आयेशा खन्ना ने किया है. इसके बाद इन्हें मिक्स और मैच करके नए कॉम्बिनेशन के साथ जूनियर आर्टिस्ट्स को पहनाया जाता है ताकि दर्शकों को पता न चले…Next




Read More:

इतिहास रचने से पहले ये 5 शख्स हुए थे कई बार फेल

500 करोड़ और 43 लग्जरी गाड़ियों के मालिक योग गुरु हुए कंगाल, लग चुका है 6 महिला के साथ शोषण के आरोप

बेरोजगारों के लिए जो इन 7 देशों ने किया अगर भारत करे तो बर्बाद हो जाए

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh