Menu
blogid : 7629 postid : 1327157

38 लाख 70 हजार रुपए है इस पानी की कीमत, जानें दुनिया के सबसे महंगे पानी की बोतलों के बारे में

दुनिया में पानी का महत्व कितना है ये तो हम सभी जानते हैं, क्योंकि पानी के बिना जिंदगी की कल्पना भी नहीं की जा सकती. हालांकि कुछ दिनों पहले इस बात पर चर्चा शुरू हो गई थी कि विराट कोहली जो पानी पीते हैं उसकी कीमत 600 रुपए प्रति लीटर की है. वैसे अगर आप ये सोच रहे हैं कि इस बोतल की कीमत कितनी ज्यादा है, तो हैरान न हो क्योंकि विराट जो पानी पीते हैं उससे महंगी पानी की बोतलें दुनिया में मौजूद है.


cover water


1. एक्वा डी क्रिस्टलो ट्रिबुटो ए मोडीग्लिएनी

जैसा नाम वैसी इसकी सीरत भी है. इस पानी को लेना हर किसी के बस की बात नहीं है. इसे दुनिया का सबसे महंगा पानी का बोतल माना जाता है. इसकी खासियत है कि इसकी बोतल सोने की बनी हुई है. सोने के अलावा अगर आप लेदर के शौकिन हैं, तो आपको वो भी मिल जाएगी और साथ ही इसके पानी में 5 ग्राम सोने की भस्म भी मिली होती है. वैसे सोने का पानी पीने के लिए आपको लगभग 38 लाख 70 हजार रुपए देने होंगे. अगर देखा जाए तो आप इतनी ही कीमत में एक अच्छी कार भी ले सकते हैं.


accqua


2. कोना निगारी वॉटर

ये जापान का ब्रान्ड है और कंपनी की माने तो इसे पीने से वजन कम हो सकता है. इस पानी को हवाई नामक जगह के समुद्र के कई फीट नीचे से इकठ्ठा किया जाता है. इसके बाद इसपर कई तरह के प्रयोग किए जाते हैं ताकि ये शुद्ध हो सके. वैसे इतनी मेहनत से बनाए गए पानी के एक बोतल की कीमत 26,000 रुपए है. इतनी कीमत में आप एक आईफोन ले सकते हैं.


nigari


3.फिलिको

इस पानी को भी जापान में ही तैयार किया जाता है. वैसे इस पानी की बोतल को देखकर आपको लगेगा मानों किसी राजा या रानी की मुकुट है. इसका लुक बेहद शानदार है और इसे पीने के लिए आपको 14,128 रुपए खर्च करने होंगे, जितने में आप एक अच्छा फोन ले सकते हैं.


fillico



4. ब्लिंग एच टू ओ

इसका नाम ही कितना अलग और खास है. बचपन में आपने h2o के बारे में तो जरूर पढ़ा होगा, इसी पर इसका नाम रखा गया है. इसकी बोतल पर नग जड़े हैं, जिसे पीकर आप एक अलग ही अनुभव करेंगे. इसकी कीमत करीब 2500 रुपए से थोड़ी ज्यादा है.


h20


5. वीन

वीन का पानी फिनलैंड से आता है और ऐसा कहा जाता है कि ये धरती का सबसे शुद्ध पानी है.


veen


ऐसा दावा किया जाता है कि दूसरे पानी के मुकाबले ये पानी प्यास जल्दी बुझाता है. इसकी कीमत है लगभग 1500 रुपए है. वैसे बाकि के मुकाबले ये थोड़ा सस्ता जरूर है, लेकिन हर किसी की जेब के लिए नहीं है…Next


Read More:

एक ऐसा गांव जहां हर घर में कोई है प्रधानमंत्री, तो किसी का नाम है सैमसंग या एंडरॉयड

कभी भारत पर था इनका राज आज झुग्गी में रहने को मजबूर हैं बहादुर शाह जफर की बहू

जब इन सितारों ने अपने सुपरहिट शो को कहा अलविदा तो गिर गई टीआरपी!

एक ऐसा गांव जहां हर घर में कोई है प्रधानमंत्री, तो किसी का नाम है सैमसंग या एंडरॉयड

कभी भारत पर था इनका राज आज झुग्गी में रहने को मजबूर हैं बहादुर शाह जफर की बहू

जब इन सितारों ने अपने सुपरहिट शो को कहा अलविदा तो गिर गई टीआरपी!

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh