blogid : 7629 postid : 1323492

इस जॉब में दिन-रात बिस्तर पर आराम फरमाने के मिलेंगे 11 लाख रुपए!

Posted On: 8 Apr, 2017 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कहते हैं नौकरी करके कोई रईस नहीं बन सकता. अब ये बात चाहे आपको कितनी भी कड़वी क्यों ना लगे लेकिन सच है. नौकरी करके इंसान की जरूरतें पूरी हो सकती है जबकि खुद का बिजनेस शुरू करने में जोखिम तो है लेकिन कामयाब हो जाए तो अपने ही फायदे हैं. वहीं कई लोगों का मानना है कि बिजनेस करने में नौकरी से ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है.


money and rest

बहरहाल, ज्यादा या कम पैसे कमाने के लिए बेशक आपको मेहनत करनी ही पड़ती है, लेकिन अगर हम आपसे ये कहे कि एक जॉब ऐसी भी है जहां आपको काम करने के नहीं बल्कि सोकर नींद पूरी करने के मिलेंगे तो आपको यकीन नहीं होगा.


eating

लेकिन ये सच है. स्पेस मेडिकल इंस्टिट्यूट के रिसर्चर्स माइक्रोग्रैविटी (Microgravity) पर रिसर्च कर रहे हैं. इसी के लिए उन्हें कैंडिडेट चाहिए. वैसे ये इतना आसान भी नहीं होने वाला है. प्रोग्राम के तहत  इन लोगों को नहाना और खाना भी बिस्तर पर ही होगा. उन्हें हर काम बिस्तर में रह कर ही करना होगा.


डॉ अर्नाड बेक के अनुसार नियम ये होगा कि हर समय कम से कम एक कन्धा बिस्तर से लगाकर रखना होगा. उन्हें ऐसे 24 कैंडिडेट चाहिए, जो ये काम करने को तैयार हों और जिनकी उम्र 20 से 45 साल के बीच हो. कैंडिडेट का BMI 22 से 27 के बीच होना चाहिए. इन्हें स्मोकिंग की लत या कोई एलर्जी भी नहीं होनी चाहिए.


यानि आलसियों के लिए ये एक बेहतरीन मौका है जहां उन्हें मेहनत नहीं बल्कि बिस्तर पर आराम फरमाने के मिलेंगे 11 लाख रुपए. …Next


Read More:

भारत के इस गांव में छोटे से कारोबार से होता है 400 करोड़ का व्यापार

84 साल पहले ऐसा दिखता था कनॉट प्लेस, आज कभी भी ढह सकती हैं 900 इमारतें!

1500 लोगों की इस जगह को लेने लिए दो देशों में छिड़ी जंग, यहां हर आदमी एक दिन में कमाता है 16  हजार



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 3.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

puneet narang के द्वारा
April 12, 2017

Hi Team, Yes, I am ready for do that, i can do this 100%. if you are agree for that so i can come. Please contact me 8285393792 / 9718844211


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran