Menu
blogid : 7629 postid : 1319696

सोना-चांदी,पैसे सुरक्षित है यहां, होती है मधुमक्खी की चोरी!

सोचिए, अगर आपके पैसे गिर जाए या आपकी कोई कीमती ज्वैलरी गिर जाए तो शायद ही आपको कभी मिल पाएगा, कोई ऐसी कीमती चीजों को छोड़ दें हमारे देश में तो ऐसा नहीं लगता. लेकिन दुनिया में एक जगह ऐसी भी है जहां पर सोना-चांदी, पैसे सुरक्षित है लेकिन मधुमक्खी की चोरी होती है. आइए, आपको बताते हैं कि पूरा माजरा क्या है.


honeybees

न्यूजीलैंड में चोर मधुमक्खी पालकों के यहां से मधुमक्खियां चुरा रहे हैं. पिछले 6 महीनों में अब तक ऐसे 400 मामले सामने आ चुके हैं. पुलिस का कहना है कि इन वारदातों को कोई गिरोह अंजाम दे रहा है. न्यूजीलैंड से चुरा कर शहद चीन और हॉंग-कॉंग  में बेचा जा रहा है, जिसके कारण एक्सपोर्ट्स में 219 मिलियन डॉलर (21 करोड़) की बढ़ोत्तरी आई है.


honey1

यहां पर नौकरी या किसी अन्य व्यवसाय की तुलना में मधुमक्खी पालन सबसे ज्यादा फायदे का सौदा है. लोग नौकरी करने की बजाय यहां शहद निकालने का बिजनेस करना चाहते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि चोरी के मामलों के साथ यहां मधुमक्खी चुराने के लिए मर्डर, अपहरण जैसे मामले भी सामने आ चुके हैं.


business

फिलहाल, मधुमक्खी पालकों ने पुलिस से सिक्योरिटी की मांग की है. वो चाहते हैं कि मधुमक्खी की सुरक्षा के लिए पुलिस कोई कदम उठाए. वहीं पुलिस का कहना है कि गिरोह को पकड़ने के लिए पुलिस फोर्स लगा दी गई है, लेकिन मधुमक्खी मालिकों को सुरक्षा मुहैया नहीं करवाई जा सकती क्योंकि यहां बहुत बड़ी संख्या में लोग मधुमक्खी पालन के रोजगार में लगे हुए हैं…Next


Read More:

परमाणु हमले में मारे गए थे 1,40000 लोग, तबाह हो गया पूरा शहर..लेकिन बचा रहा यह पेड़

समुद्र से 400 फीट ऊपर है ये खूबसूरत ब्रिज, लोग मानते हैं इसे ‘धरती का स्वर्ग’

इतिहास रचने से पहले ये 5 शख्स हुए थे कई बार फेल

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh