Menu
blogid : 7629 postid : 1317891

इस होटल का एक रात का किराया है डेढ़ लाख रुपए, सुविधाएं ऐसी जो आपने कभी सुनी भी नहीं होगी!

दुबई का बुर्ज खलीफा दुनियाभर में मशहूर है, इसे दुबई की शान भी कहा जाता है. दुबई हमेशा से ही खास चीजें बनाने के लिए मशहूर रहा है. आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन दुबई में पहला सात सितारा होटल है जिसकी लग्जरी सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. दुबई में बना ‘बुर्ज अल अरब’ दुनिया का सबसे लग्जरियस होटलों में से एक है. इस होटल की खास बता ये है कि ये पानी के बीचों बना हुआ है.

cover dubai


बुर्ज अल अरब दुनिया के सबसे महंगे होटलो में गिना जाता है. साथ ही ये दुनिया का तीसरा सबसे ऊंचा होटल भी माना जाता है, ये करीब 1056 फुट ऊंचा है ये जुमिराह बीच के पास आर्टिफीशियल आईलैंड पर बना हुआ है. इस होटल को बनने में 11 महीने का समय लगा है. होटल की लग्जरी में चार चांद लगाते हैं यहां के प्राइवेट रसोइया साथ ही आपको आराम करने के लिए 17 प्रकार के तकिए मिलेंगे.


dubai


इतना शानदार सात सितारा होटल में आपके लिए एक खास हैलिपैड की भी व्यवस्था की गई है. होटल में 24 कैरेट गोल्ड प्लेटेड का आईपैड भी मिलेगा जिसका इस्तेमाल आप कर सकते हैं. इस होटल के अंदर जब आप जाएंगे तो इका मुख्य गेट 590 फीट ऊंचा है, जो न्यूयॉर्क के स्टेचू ऑफ लिबर्टी से भी बड़ा है. जानकारी के लिए बता दें, होटल में बना रेस्त्रां अल महारा समुद्र के नीचे बना है.

hotel0


इस होटल का असली मजा लेना है तो आप रॉयल सुईट मे जाकर रहें, हालांकि, इसका एक रात का किराया करीब डेढ़ लाख रुपए हैं लेकिन अगर आप व्यस्त दिनों में नहीं जाते हैं तो आपको करीब 81 हजार रुपये देने होंगे. रॉयल सुईट इतना महंगा इसलिए है क्योंकि आपको इसमें आपको खुद का एक थिएटर रुम, लाइब्रेरी और दो मास्टर बेडरूम के साथ जकूजी मौजूद है, जिसका मजा आप ले सकते हैं.


-burj-al-arab-hotel

के बड़े सितारे समेत कई खिलाड़ी भी इस होटल के फैन हैं.  आप तस्वीरों में टेनिस स्टार रोजर फेडरर को मैच खेलते हुए देख सकते हैं, ये दुनिया का सबसे ऊपर बना हुआ टेनिस कोर्ट है. साथ ही इसमें गोल्फ खेलने की भी सुविधा भी है.


fedreee



अगर आप अपने सोने के अंदाज को खास बनाना चाहते हैं तो होटल आपको रिवॉल्विंग बेड यानि घूमने वाला बेड भी देगा. साथ ही होटल में स्पा, पूल और एंटरटेनमेंट के लिए हर तरह की सुविधाएं मौजूद हैं…Next



Read More:

भारत में है दुनिया का वर्ल्ड बेस्ट होटल, एक रात रूकने के लिए खर्च करने पड़ेंगे 44,987 रुपए

गोल्ड से है यहां के लोगों को लगाव, एटीएम से भी निकलता है गोल्ड

जो 7 काम अपने देश में करते हैं शान से, वो भारी पड़ सकता है यहां


भारत में है दुनिया का वर्ल्ड बेस्ट होटल, एक रात रूकने के लिए खर्च करने पड़ेंगे 44,987 रुपए
गोल्ड से है यहां के लोगों को लगाव, एटीएम से भी निकलता है गोल्ड
जो 7 काम अपने देश में करते हैं शान से, वो भारी पड़ सकता है यहां

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh