blogid : 7629 postid : 1316967

झुग्गी में रहने वाला 8 साल का लड़का ऐसे बना हॉलीवुड स्टार, नहीं आती अभी भी अंग्रेजी

Posted On: 1 Mar, 2017 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

किस्मत कब किस दरवाजे से आकर आपके जीवन को हसीन बना दे, ये कोई नहीं कह सकता. ऐसा ही कुछ हुआ 8 साल के सनी पवार के साथ, जो आज देश में नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी छाप छोड़ रहा है. हॉलीवुड के बड़े स्टार उसके फैन हैं, मीडिया उसकी तस्वीर उतार रही है, लेकिन इस चकाचौध से दूर सनी कुछ महीनों पहले मुबंई की एक झुग्गी में अपने परिवार के साथ रहते थे.


sunny-pawar-


दो हजार बच्चों के बीच चुना गया सनी

वक्त कब किस और करवट बदले ये कोई नहीं जानता है, मुंबई में कलिना के पास एक छोटी-सी मलीन बस्ती में रहने वाले सनी पवार, गर्वमेंट एयर इंडिया मॉडर्न स्कूल में पढ़ाई करते हैं. एक दिन उसी स्कूल में ‘लॉयन’ की कास्ट‍िंग टीम पहुंची और दो हजार बच्चों की उस भीड़ में सनी सितारे बनकर उभरे.


sunny

बिना अंग्रेजी जानें  फिल्म ‘LION’ में किया काम

सनी को जब यह फिल्म मिली थी, तब सनी को अंग्रेजी बोलनी नहीं आती थी. जरा सोचिए जिसे अंग्रजी ना आती हो, वो ना केवल एक अंग्रेजी फिल्म में काम करे बल्कि निकोल किडमैन जैसै बड़े सितारों का दोस्त भी बन जाए,साथ ही पूरा हॉलीवुड उसकी अदाकारी का लोहा माने और उसके साथ तस्वीर लेने के लिए लाइन में लगा हो. किसी चमत्कार से कम नहीं है.


sunny01

पिता का मिला साथ

सनी के पिता हर महीने 10,000 रुपये की सैलरी पाते हैं. उनका संयुक्त परिवार है. ऐसे में उनकी जीवन-शैली बहुत अच्छी नहीं है. जब पिता को ये पता चली कि बेटा बेटा हॉलीवुड फिल्म में काम करेगा, तो उन्होंने अपने नन्हें सनी के सपनें की उड़ान और ऊंची कर दी.  सनी जहां एक तरफ फिल्म की कहानी सुनकर थोड़ा डर गए थे, वहीं सनी के पिता ने उस दौरान उन्हें हिम्मत दी और पूरी फिल्म की शूटिंग के दौरान अपने बेटे के साथ रहे.


sunny-pawar

आज भी अंग्रेजी नहीं समझते हैं सनी

फिल्म ‘लॉयन’ जिसने सनी को रातों-रात स्टार बना दिया. उसकी कहानी को भी समझने में सनी को काफी वक्त लगा था. लेकिन अब वो जहां जाते हैं अपने ट्रांसलेटर को साथ लेकर जाते हैं जो उन्हें सवाल हिंदी में समझाते हैं. सनी हिंदी में ही सवालों के जवाब देते हैं.


sunnyyy


घरवाले नहीं देख पाए सनी को टीवी पर

आपको जानकर हैरानी होगी, जो बच्चा ऑस्कट अवॉर्ड के दौरान छाया रहा और जिसके फैन हॉलीवुड के बड़े सितारे भी हो गए. उसी का परिवार अपने बच्चे को रेड कार्पेट पर चलते हुए नहीं देख सका. खबरों के अनुसार उनके घर में खराब केबल कनेक्शन की वजह से उनका परिवार उन्हें ऑस्कर में नहीं देख पाया. लेकिन उन्हें खुशी है कि उनका बेटा इतने बड़े सितारों के बीच पहुंचा और लोगों ने उसे पंसद किया, सनी फिलहाल भारत आ चुका है और अपने परिवार के साथ वो ऑस्कर की खूबसूरत शाम की कहानी सुना रहा है, जिसे घरवाले नहीं देख पाए.


cover sunny


इस फिल्म में भी आएंगे नजर

सनी एक अन्य फ़िल्म ‘लव सोनिया’ में भी काम कर रहे हैं. इस फिल्म में सनी के साथ फ्रिडा पिंटो नजर आंएगी. फिल्म लॉयन की पटकथा लिखने वाले ल्यूक डेविस सनी की एक्टिंग के कायल हो चुके फिल्म हैं, डेविस के ने फिल्म के लिए बाफ्टा अवार्ड लेते वक्त सनी के लिए कहा था कि,  ’वो अभी कई सालों के लिए महत्वपूर्ण खोज बने रहेंगे औऱ मुझे उम्मीद है सनी अपनी प्रतिभा को और आगे लेकर जाएंगे’.

sunny00011


सनी ने न केवल अपने माता-पिता को एक खुशी दी है बल्‍क‍ि मलीन बस्ती में रहने वाले उन लोगों के लिए भी मिसाल बन गए, जो ये मान लेते हैं कि गरीबी और बदकिस्मती उनकी नियति है…Next



Read More:

इतिहास रचने से पहले ये 5 शख्स हुए थे कई बार फेल

500 करोड़ और 43 लग्जरी गाड़ियों के मालिक योग गुरु हुए कंगाल, लग चुका है 6 महिला के साथ शोषण के आरोप

बेरोजगारों के लिए जो इन 7 देशों ने किया अगर भारत करे तो बर्बाद हो जाए

इतिहास रचने से पहले ये 5 शख्स हुए थे कई बार फेल
500 करोड़ और 43 लग्जरी गाड़ियों के मालिक योग गुरु हुए कंगाल, लग चुका है 6 महिला के साथ शोषण के आरोप
बेरोजगारों के लिए जो इन 7 देशों ने किया अगर भारत करे तो बर्बाद हो जाए


Tags:                               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran