Menu
blogid : 7629 postid : 1316734

स्टीव जॉब्स पूरी जिंदगी चलाते रहे बिना नंबर प्लेट की कार, इस वजह से नहीं आए कभी पुलिस के हाथ

स्टीव अब इस दुनिया में नहीं रहे, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि जब वो अपनी कार चलाते थे तो उसपर नंबर प्लेट कभी नही लगाते थे.


steve jobs


स्टीव जॉब्स हमेशा बिना नंबर प्लेट की गाड़ी का इस्तेमाल करते थे, आपको बता दें कि स्टीव जॉब्स कैलिफ़ोर्निया में रहते थे और उनके पास Mercedes SL55 AMG थी. इस पर उन्होंने कभी नंबर प्लेट नहीं लगाई, लेकिन ना ही उन्हें कभी पुलिस ने पकड़ा और ना ही कभी उनपर कानून तोड़ने का कोई आरोप लगा. जॉब्स को यह फायदा कैलिफोर्निया के परिवहन कानून में लूप होल के कारण मिलता रहा.


jobsss


अपने काम की तरह ही स्टीव अपने जीवन को भी बेहद खास तरीके से जीते थे. दरअसल, स्टीव जॉब्स ने कैलिफ़ोर्निया व्हीकल लॉ की साधारण-सी गलती को आसानी से इस्तेमाल कर लिया था. कैलिफ़ोर्निया व्हीकल लॉ के अंतर्गत किसी भी नए वाहन को 6 महीने तक यह छूट दी जाती है कि वह नंबर प्लेट के बिना रोड ऊपर गाड़ी चला सकता है. इसी के चलते स्टीव जॉब्स हर 6 महीने में अपनी कार बदल लिया करते थे जिसकी वजह से उन्हें कभी नंबर प्लेट का इस्तेमाल भी नहीं करना पड़ा.



steve01

अब अगर आप सोच रहे हैं कि स्टीव जॉब्स ऐसा क्यों करते थे तो आपको बता दें कि इसके पीछे खास वजह थी कि स्टीव चाहते थे कि उन्हें कोई ट्रैक ना कर सके. इस वजह से उन्होंने बिना नंबर प्लेट की गाड़ी का इस्तेमाल करने का सोचा, जिसकी वजह से वह कभी भी ट्रैक न हो सके…Next

Read More:

ऐसे बना मशहूर कंपनी एप्पल का ‘लोगो’, ये है रोचक कहानी

ये है विश्व के अमीर देश, लेकिन यहां के लोग नहीं देते इनकम टैक्स

दहेज में 40 बकरी और 20 गाय देकर ‘पूर्व राष्ट्रपति की बेटी’ से शादी करना चाहता था यह शख्स, लिखा पत्र

ये है विश्व के अमीर देश, लेकिन यहां के लोग नहीं देते इनकम टैक्स
दहेज में 40 बकरी और 20 गाय देकर ‘पूर्व राष्ट्रपति की बेटी’ से शादी करना चाहता था यह शख्स, लिखा पत्र

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh