Menu
blogid : 7629 postid : 1311953

ये है पाक का सबसे ताकतवर इंसान, खाता है 36 अंडे, 4 मुर्गे, 3 किलो मीट और पीता है 5 किलो दूध

जरा सोचिए, कार्टून फिल्मों में जो सुपरहीरो दिखाया जाता है उसे देखकर अक्सर ही हम सोचते होंगे क्या असल जिंदगी में ऐसा होना मुमकिन है. आपको कार्टून फिल्म ‘द हल्क’ देखी होगी. इस सुपरहीरो को देखकर कोई भी उसकी ताकत का अंदाजा लगा सकता है लेकिन अगर हम आपसे कहें कि असल जिंदगी अगर कोई इंसान ‘हल्क’ जैसा दिखता है तो उसके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. पाकिस्तान के अरबाब खिजर हयात नाम के इंसान से बेहतर ये बात कोई नहीं जानता. इनका वजन 436 किलो है. अरबाब को दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान माना जा रहा है.


khan baba

हयात को पाकिस्तान में खाना बाबा के नाम से जाना जाता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि अगर किसी का ट्रैक्टर, कार, ट्रक गड्ढे में फंस जाते हैं तो इलाके के लोग खान बाबा को याद करते हैं. आपने ऐसा सीन बॉलीवुड की मशहूर फिल्म ‘सुल्तान’ में देखा होगा लेकिन पाकिस्तान के खान बाबा इसे लगभग हर रोज दोहराते हैं. पाकिस्तान के अलावा खान बाबा का नाम 2012 में सुर्खियों में आया था जब उन्होंने जापान में आयोजित एक प्रतियोगिता में 5000 किलोग्राम वजन उठाकर रिकॉर्ड तोड़ दिया था.

khan baba1

ऐसा कहा जाता है कि इससे पहले जापान की इस प्रतियोगिता में 1000 किलोग्राम वजन उठाने का रिकॉर्ड था लेकिन खान बाबा ने 5000 किलोग्राम वजन उठाकर एक नया इतिहास रच दिया था. 25 साल के खान बाबा से जब उनके मजबूत शरीर का राज पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जब वो 18 साल की उम्र में पहुंचे उसके बाद उनका शरीर तेजी से बढ़ने लगा लेकिन उन्होंने अपने बढ़ते वजन की चिंता ना करते हुए अपने आपको मजबूत बनाने की ठानी. जिसके लिए उन्होंने अपनी डाइट बढ़ाई.


khan 2


वो दिन में 10,000 कैलोरीज खाने लगे, जिसमें 36 अंडे, 4 मुर्गे, 3 किलो रेड मीट और पांच लीटर दूध पीने लगे. उनके वजन की तरह उनकी लंबाई 6 फीट 3 इंच है. अब आप सोच रहे होंगे कि रोजाना इतनी डाइट लेने के लिए खान बाबा के पास पैसे कहां से आते होंगे? तो हम आपको बता दें कि खान बाबा खानदानी रईस है और उनके पास करोड़ों की संपत्ति है. पाकिस्तान में वो संकटमोचक की तरह है लोगों जिन्हें गड्ढों में फंसे वाहनों को निकालने के लिए बुलाते हैं…Next


Read More :

435 करोड़ की जेट, 10 बंगले का मालिक है ये दुनिया का सबसे अमीर एक्टर

दुनिया का अनोखा गांव, यहां की लड़कियों से शादी के लिए उत्सुक रहते हैं लोग

ये हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत जेलें जहां कैदियों की हर सहुलियत का रखा जाता है ख्याल

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh