Menu
blogid : 7629 postid : 1307187

दुनिया में पहली बार अब डीएनए से बनेगी बीयर, ड्रिंकर्स को होगा ये फायदा

‘थोड़ी-सी जो पी ली है चोरी तो नहीं की है’. हर पीने वालों के पास पीने का कोई ना कोई बहाना होता है. कभी गम का तो कभी खुशी का. एल्कोहिक ड्रिंक्स को लेकर सबकी अपनी-अपनी पसंद होती है. किसी को बियर पसंद है तो किसी को रम. वहीं कुछ लोग तो ऐसे भी हैं जिन्हें जो मिल जाए, वो उसी में खुशी मना लेते हैं. दिलचस्प बात ये है कि इन सभी एल्कोहिक पदार्थ में नशा होता है लेकिन स्वाद को लेकर लोग फिर भी कोई समझौता नहीं करते. हालांकि, इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि शराब सेहत के लिए हानिकारक होती है.


beer

बहरहाल, ड्रिंक करने वालों के लिए एक खुशखबरी है. दुनिया में एक कंपनी ऐसी है जो आपके डीएनए के हिसाब से बीयर बनाने की तैयारी कर रही है. आपके डीएनए का पता लगाकर बनाई गई इस बीयर की सबसे खास बात ये होगी कि आपको इस बीयर का स्वाद बेहद पसंद आएगा. डीएनए के हिसाब से बनाई गई इस बीयर से ज्यादा नशा चढ़ेगा. साथ ही सबको अपने स्वाद के हिसाब से बीयर मिल सकेगी.


beer 5

ये ऐसा पहला मौका होगा, जब डीएनए का इस्तेमाल कोई रिश्ता जानने के लिए नहीं बल्कि स्वाद पता लगाने के लिए होगा. ये बिलकुल कस्टमाइज्ड बियर होगी, जिसमें कस्टमर का डीएनए एनालिसिस होगा, ताकि उसका टेस्ट प्रोफाइल पता लगाया जा सके. इसमें देखा जाएगा कि आपके टेस्ट बड्स को कैसा स्वाद पसंद आ रहा है. उसके बाद कंपनी अलग-अलग मात्रा में जौ, हॉप्स, खमीर और पानी मिला कर कस्टमर के लिए बियर तैयार करेगी. कंपनी इसके लिए कस्टमर से करीब 25,000 पाउंड लेगी, जिसमें डीएनए एनालिसिस, आपके हिसाब से बियर का लेबल, बियर मग अपने हाथ के हिसाब से बनवा सकते हैं ताकि आपको पीते वक्त कोई परेशानी ना हो…Next


Read More :

शराब पीने के कॉन्टेस्ट को जीता था हिलेरी ने, रह चुकी हैं अमेरिका की फर्स्ट लेडी

सफर के दौरान शराब की कमी को दूर करती है ये सात पेय

चावल से बनी शराब पीने पर भारत की इस जगह लगा है ये अजीबों-गरीब जुर्माना


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh