blogid : 7629 postid : 1305576

भारत की इस ट्रेन का किराया शुरू होता है 3 लाख रुपए से, जान लीजिए खास बातें

Posted On: 8 Jan, 2017 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

जिंदगी में आपने कभी न कभी ट्रेन का सफर जरूर किया होगा. बेशक, अपनी जेब और सहूलियत के हिसाब से अपनी समझ से आप बेस्ट ट्रेन चुनते हो, लेकिन ये बात तो आपको भी माननी पड़ेगी कि ट्रेन में सफर करना बहुत ही मुश्किलों भला है और जब आप त्योहारों के मौके पर कहीं जा रहे हो, तो फिर भीड़ का सामना करने के लिए पहले से कमर सीधी रखनी पड़ेगी. लेकिन अगर हम आपसे ये कहें कि भारत में एक ऐसी ट्रेन है, जो शाही महल या फाइव स्टार होटल से कम नहीं है तो आप इसे मजाक ही समझेंगे. चलिए, आपको करवाते हैं रॉयल राजस्थान ऑन व्हील्स ट्रैन से.

rajasthan


रॉयल राजस्थान ऑन व्हील्स

रॉयल राजस्थान ऑन व्हील्स भारत की लक्जरी ट्रेन में से एक है. जनवरी 2009 में ट्रेन को लांच किया गया था. आपको अगर राजस्थान के साथ आसपास के राज्यों का सैर करने का मन है तो आपके लिए ये ट्रेन बिल्कुल परफेक्ट है, लेकिन यहां जाने से पहले एक बार अपनी जेब भी टटोल लीजिए. ट्रेन का ट्रैरिफ प्लॉन 3 लाख, 78 हजार रुपए से शुरू है. वो भी एक व्यक्ति के लिए 7 रातों का पैकेज. बाकी अलग-अलग सुविधाओं के हिसाब से ट्रैरिफ और भी ज्यादा है.


royal 1

अगर ट्रेन में बैठे-बैठे आपका दिल स्पा करवाने का करने लगे तो आपको घर पहुंचने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. आपके लिए ट्रेन में ही स्पा की सुविधा हाजिर है. रेस्टोरेंट, बार, पार्टी हाउस सबकुछ आपको ट्रेन में ही मिल जाएगी. इसका रूट दिल्ली से जयपुर, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, भरतपुर और आगरा है. रेलगाड़ी में दो सुपर डीलक्स स्यूटस, 13 डीलक्स सैलून, दो रेस्तरां बार, स्पा, बोर्ड रूम, वाई-फाई आदि तमाम अत्याधुनिक सुविधाएं मिलती है. अगर आप किसी साथी के साथ इस ट्रेन में सफर का मजा लेना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको 7 लाख तक रुपए खर्च करने पड़ेंगे.

तो, अगर आपका इतना बजट है तो एक बार तो किसी अपने के साथ इस ट्रेन का मजा लिया जा सकता है. लेकिन अगर आपका बजट लाखों से कुछ कम है तो आपके लिए एक और विकल्प है.


royal 2

पैलेस ऑन व्हील्स

इस 23 कोच की इस शाही रेलगाड़ी में 14 सैलून, एक स्पा कोच, दो महाराजा एवं महारानी रेस्टोरेंट एवं एक रिसेप्शन कम बार कोच सम्मिलित है. इसमें 104 पर्यटक राजसी अदांज में यात्रा कर सकते हैं. यह ट्रेन सात दिनों में सैलानियों को राजस्थान के प्रमुख पर्यटन एवं ऐतिहासिक स्थलों के साथ ही विश्व प्रसिद्ध आगरा के ताजमहल की भी सैर करवाती है. इसका शुरुआती किराया है 52000 रुपए एक व्यक्ति के लिए…Next

Read More :

ऐसी है साऊदी अरब के सबसे अमीर व्यक्ति की शाही लाइफ

शाही लाइफस्टाइल के दीवाने इन 7 क्रिकेटर का आलीशान घर नहीं है किसी महल से कम

केवल 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार है इस ट्रेन की, यहां खत्म होता है देश का अखिरी रेलवे स्टेशन



Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran