Menu
blogid : 7629 postid : 1305392

500 करोड़ और 43 लग्जरी गाड़ियों के मालिक योग गुरु हुए कंगाल, लग चुका है 6 महिला के साथ शोषण के आरोप

भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक बिक्रम चौधरी को लोग उनके नाम से ज्यादा हॉट योग गुरु के नाम से जानते हैं. बिक्रम चौधरी अपने अजीबो-गरीब योग स्टाइल के अलावा यौन शोषण के आरोपों की वजह से सूर्खियों में बने रहते हैं. 40 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर योग सिखाने वाले बिक्रम चौधरी करोड़ों के मालिक हैं. लेकिन 500 करोड़ की संपत्ति और 43 गाड़ियों के मालिक बिक्रम चौधरी अब कंगाल हो गए हैं. कोर्ट ने उन्हें उनकी करोड़ों की संपत्ति से बेदखल कर दिया है.


coverr


कौन हैं बिक्रम चौधरी?

अमरीका में रहने वाले बिक्रम चौधरी ‘बिक्रम योग’ के फाउंडर हैं. करीब 220 देशों में इनके 720 योग स्कूल हैं, जहां वो हॉट योगा सिखाते हैं. दुनियाभर में उनके 650 स्टूडियो हैं, जहां हजारों फॉलोअर्स मौजूद हैं. उनके फॉलोअर्स में मैडोना, डेमी मूर, बिल क्लिंटन की बेटी चेल्सी क्लिंटन और जॉर्ज क्लूनी जैसे कई हॉलीवुड सेलिब्रिटीज शामिल हैं.


bikram_


विवादों से पुराना नाता

योग के अलावा उनका नाम विवादों से जुड़ा रहा है. उनके खिलाफ 6 यौन शोषण के आरोप दर्ज है. उनपर अपनी वकील के साथ यौन शोषण के आरोप लग चुके हैं. रेप आरोप लगने के बाद उनकी पत्नी ने भी उन्हें छोड़ दिया.


vikrm


वकील ने किया था योग गुरु पर केस

बिक्रम की वकील मीनाक्षी जाफा बोडेन ने उन पर कोर्ट में केस दायर किया था. मीनाक्षी का आरोप था कि बिक्रम ने उनके साथ गलत तरीके से संबंध बनाने को कहा, साथ ही उनके साथ जबरदस्ती भी की.



bikramm


Read:  यहां है दुनियां की सबसे बड़ी दूरबीन, एलियंस से किया जाएगा संपर्क


कोर्ट में केस हारे योग गुरु

कोर्ट ने मीनाक्षी के केस में योग गुरु बिक्रम को मीनाक्षी को 6 करोड़ 27 लाख रुपए का मुआवजा देने का आदेश दिया. कोर्ट के इस फैसले के बाद बिक्रम चौधरी अमेरिका छोडकर भाग गया.


bikrams


43 लग्जरी कारों का है मालिक

बिक्रम की प्रॉपर्टी में जिन 43 लग्जरी कारों का जिक्र है, कोर्ट ने उसके बारे में भी जानकारी मांगी है. मीनाक्षी ने कोर्ट को बताया है कि बिक्रम की प्रॉपर्टी में उसकी 43 लग्जरी कारें भी हैं, जो गुम हैं. बिक्रम की प्रॉपर्टी में शामिल कारें, जिनमें 13 रॉल्स रॉयस, 8 वेंटले और तीन फेरारी शमिल हैं.


cars


500 करोड़ का मालकिन बनीं मीनाक्षी

कोर्ट ने इस बात से नाराजगी जताते हुए उसने मीनाक्षी को ही बिक्रम योग स्टूडियोज की 700 फ्रेंचाइजी की मालकिन बना दिया है और बिक्रम के हाथ से तकरीबन 500 करोड़ की सम्पत्ति हाथ से निकल गई और वह एक झटके में सड़क पर आ गए हैं..Next


Read More:

लाइन में लगकर 70,000 रुपये कमाता है यह व्यक्ति, खोल दी है अपनी कंपनी

इस अफ्रीकी ने अंग्रेजों को बनाया था अपना गुलाम, दुनिया में ऐसा करने वाला बना पहला व्यक्ति

दुनिया के सबसे महंगे स्कूलों में शामिल है यह स्कूल, यहां क्रिकेट खेलना है महंगा

लाइन में लगकर 70,000 रुपये कमाता है यह व्यक्ति, खोल दी है अपनी कंपनी

इस अफ्रीकी ने अंग्रेजों को बनाया था अपना गुलाम, दुनिया में ऐसा करने वाला बना पहला व्यक्ति

दुनिया के सबसे महंगे स्कूलों में शामिल है यह स्कूल, यहां क्रिकेट खेलना है महंगा

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh