Menu
blogid : 7629 postid : 1297134

दुनिया का सबसे भारी भरकम पहलवान, एक बार में ही पीता था 156 बोतल बियर

‘एंड्रे द जाइंट’ 7 फ़ीट 4 इंच के एक भारी भरकम पहलवान, जो दमदार कुश्ती के अलावा दुनियाँभर में सबसे बड़े शराबी के रूप में पहचाने जाते थे. फ्रांस में जन्मे एंड्रे का शारीरिक विकास अपनी उम्र के बच्चों के अपेक्षा अधिक था, उनके शरीर में ग्रोथ हार्मोन की अधिकता के कारण उनकी लंबाई और वजन सामान्य से अधिक होता चला गया और उनको विश्व का आठवाँ अजूबा कहा जाने लगा.


Giant


227 किलो के एंड्रे ने कुश्ती को अपना व्यवसाय बना लिया और लगातार जीत दर्ज करते हुए वर्ल्ड चैंपियन का खिताब हासिल कर लिया. एंड्रे के विशाल आकार के साथ उनकी शराब पीने की लत ने उनको कुश्ती के अखाड़े से ज्यादा फेमस कर दिया. उनके जीवन से जुडी अनेक अनकही कहानियाँ हैं जो उनकी पीने की लत की सच्चाई बयां करती हैं. जापान जाते समय एंड्रे ने जहाज में मौजूद सारी वोडका (एक प्रकार की शराब ) अकेले ही पी डाली थी. जहाज के मैनेजर के अनुसार “उसने अकेले ही 106 बीयर पी डाली जो किसी भी शौकीन आदमी के लिए भी संभव नहीं है.“


andre_

फाइट रिंग में जाने से पहले भी एंड्रे शराब पीते थे, एक बार उन्होंने अखाड़े में उतरने से पहले 6 बोतल वाइन पी और तरोताज़ा अंदाज़ में कुश्ती लड़ी सरल शब्दों में शराब उनके लिए जैसे एक टॉनिक का काम करती थी जिसको पीकर वह खुद को और ज्यादा ताकतवर महसूस करते थे. एक बार दोस्तों के साथ बैठ उन्होंने 45 मिनट में 102 बीयर पीने का रिकॉर्ड बनाया. उनके साथी माइक के अनुसार वह 156 बोतल बियर एक बार में ही पी जाता था जबकि एक सामान्य आदमी की कैपिसिटी सिर्फ 1 लीटर  होती है.



उनके विशाल आकर और अत्यधिक पीने की क्षमता की वजह से उनके नाम के साथ ‘द जाइंट’ लगा दिया गया जिसके बाद वह दुनियाँ में ‘एंड्रे  द जाइंट’ के नाम से मशहूर हो गए. अपनी कद काठी को ध्यान में रखते हुए  एंड्रे ने एक बार फ्रांस आर्मी में जॉब करने का विचार बनाया, लेकिन आर्मी डिपार्टमेंट में उनके साइज के जूते, वर्दी तथा बिस्तर न होने की वजह से उनकी भर्ती निरस्त कर दी गयी.


André the Giant


‘बरमूडा ट्रायंगल’ सबसे पहले इन्होंने खोजा था, हजारों मौतों के बाद अब सुलझा इसका रहस्य


एक बार मालिक अर्नाल्ड के अनुसार ” वह बार में बैठ कर पैक पर पैक पिये जा रहा था तभी 4 आदमी आकर उसको परेशान  करने लगे. उसने काफी समय तक उनको अनदेखा किया लेकिन जब वह नहीं माने तो एंड्रे अपनी कुर्शी से उठ खड़ा हुआ, उसको को देखते ही वह चारों अपनी कार में जाकर बंद हो गए , और शराब से धुत्त एंड्रे ने उनको सबक सिखाने के लिए उनकी कार पलट दी .

giant cover


अपनी स्पेशल बॉडी की वजह से एंड्रे को फिल्मों में काम करने के ऑफर मिले और उन्होंने हॉलीवुड की अनेक फिल्मों में काम कर अभिनेता के रूप में अलग पहचान कायम की. 1993 में हार्ट अटैक की वजह से एंड्रे की मौत हो गयी…Next


Read More:

50 अरब 75 करोड़ तक कुछ घंटे में हुए खर्च, ऐसे लगाया गया ब्लैकमनी को ठिकाने

दुनिया का विशाल पेड़, 3200 साल पुराना और 247 फीट है इसकी ऊंचाई

ये है 1,311 साल पुराना होटल, आधुनिक फाइव स्टार होटल को देता है टक्कर

50 अरब 75 करोड़ तक कुछ घंटे में हुए खर्च, ऐसे लगाया गया ब्लैकमनी को ठिकाने
दुनिया का विशाल पेड़, 3200 साल पुराना और 247 फीट है इसकी ऊंचाई
ये है 1,311 साल पुराना होटल, आधुनिक फाइव स्टार होटल को देता है टक्कर

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh