Menu
blogid : 7629 postid : 1292945

सबसे अलग दिखने की चाह में इस बिजनसमैन ने किया कुछ ऐसा

भरी भीड़ से अलग दिखने के प्रयास में कुछ लोग कभी मेक-ओवर कराते हैं, तो कभी अपने बालों को लाल और पीला रंगकर भड़कीले कपडे पहन लेते हैं . इसी तरह आसानी से पहचाने जाने की चाहत में, बैंगलोर के रियल एस्टेट के मालिक ने एक अनोखा तरीका इख्तियार किया है . इस व्यक्ति का नाम सेवनराज है, जिन्होंने खुद को अलग दिखाने की चाह में अपने जीवन से जुड़ी हर एक चीज़ को लाल और सफेद रंग में रंंग दिया है.

story 6

उनके टूथब्रश, मोबाइल, कार और घर की दीवारों से लेकर ऑफिस तक का इंटीरियर सब लाल और सफेद रंग की थीम से बना है. 52 साल के सेवनराज एक सफल व्यवसायी हैं, उनका मानना है कि सिर्फ पैसे और प्रतिभा के दम पर आप सबसे अलग नहीं दिख सकते जिसके चलते उन्होंने कलर कोड बनाने का निश्चय किया और अपनी इस थीम के साथ वो जहांं भी जाते हैं. आसानी से पहचान लिए जाते हैं. यहांं तक की उनकी पत्नी, बेटा तथा बेटी भी अपने जीवन में लाल और सफेद रंग के कॉम्बिनेशन को अपना चुके हैं. बैंगलोर में उनको ‘रेड एंड व्हाइट’ फैमिली के नाम से जाना जाता है .

business

सेवनराज बताते हैं कि – मुझे अलग दिखने की प्रेरणा गांंधी जी से मिली मैंने उनके सफेद कपड़ोंं और चश्मे से प्रेरणा लेकर अलग दिखने का निर्णय लिया. मैं अपने भाई-बहनों के बाद 7वें नंबर पर परिवार में जन्मा था और मेरे पिताजी ने मुझे 7 नाम दे दिया जो शायद ही किसी व्यक्ति का होगा. मुझे लगा कि मेरे नाम के जैसे मुझे भी अलग ही दिखना चाहिए और इसलिए मैंने अपने बालों को लड़कियों की तरह कमर तक लंबा कर लिया लेकिन यह हथकंडा मुझे अलग पहचान न दे सका और फिर मैंने कलर स्कीम को अपनाया जिसकी वजह से मैं आज बैंगलोर के अलावा सारे देश में आसानी से पहचान लिया जाता हूंं.

story 7

वनराज का परिवार जब एक साथ एक तरह के कपडे पहन बाहर निकलता है तो उनके दमकते चेहरों पर एक अलग खुशी नजर आती है. सफेद और लाल कलर के अतिरिक्त 7 वनराज के जीवन में नंबर 7 का भी महत्वपूर्ण स्थान है. उनके मोबाइल, कार और बच्चों के स्कूटर तक हर एक नम्बर की लास्ट डिजिट 7 है. इसके साथ ही उनके कोट पर भी नंबर 7 लिखा हुआ है…Next

Read More :

पानी से चलने वाली कार बनाने का दावा किया इस भारतीय मैकेनिक ने

दुनिया की सबसे महंगी कार से भारतीय राजा ने उठवाया कचरा, लिया अपने अपमान का बदला

कार की पिछली सीट पर सोने को मजबूर थे राज कुंद्रा, ऐसे बने अमीर

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh