Menu
blogid : 7629 postid : 1292928

बच्चे को नहीं छिपकली को जन्म दिया इस महिला ने, हो सकती है ये हैरान कर देने वाली वजह

मांं बनना प्रत्येक औरत के लिए सौभाग्य की बात मानी जाती है , पहली बार अपने नवजात शिशु को अपनी बांंहों में उठाने के साथ ही उसमें मातृत्व की भावनायें पैदा हो जाती है और शायद दुनिया की हर एक स्त्री मांं बनने का सपना देखती है, ऐसा ही सपना देखा था ‘इंडोनेशिया’ के ओइन्यून्टो गांंव की निवासी ‘डेबी नुबाटनिस’ ने जिसने पूरे 8 माह तक गर्भधारण कर डिलीवरी के बाद बच्चे के बजाय एक छिपकली को जन्म दिया. जी हांं, इस महिला ने दावा किया है कि यह  महिला 8 माह की गर्भवती थी और एक सामान्य महिला की तरह उसका पेट भी बाहर निकला हुआ था लेकिन परिणाम सामान्य नहीं था .


baby





इस खबर को सुनने के बाद चीफ मेडिकल ऑफिसर ने एक स्पेशल टीम को, इस मामले की जांंच के लिए ‘ओइन्यून्टो’ गांंव भेजा. वहांं जाकर वह डेबी के अलावा एक चश्मदीद गवाह से भी मिले जी डिलीवरी के समय वहांं मौजूद थी. डेबी ने बताया कि 8 माह पूरे होने के बाद 30 मई को अचानक उसको कुछ परेशानी महसूस हुई, अस्पताल दूर होने के कारण उसने एक अनुभवी दायी ‘जोसफिन’ को अपनी डिलीवरी के लिए बुलाया. दाई बच्चे के जन्म से पहले डेबी के पास पहुंंच चुकी थी. जोसफिन  के अनुसार डेबी ने रक्त और सफ़ेद पदार्थ के रिसाव के साथ एक छिपकली के बच्चे को जन्म दिया. मैं तुरंत समझ गयी कि, कुछ है जो गलत हुआ है और इसी विचार के साथ जन्म दिए गए बच्चे को लेकर मैं गाँव के स्वास्थ्य केंद्र पर गयी जिसको देख वहाँ मौजूद सभी लोग आश्चर्य में पड़ गए .


woman





इस कहानी को सुनने के बाद इंडोनेशिया मेडिकल ऑथोरिटीज ने निष्कर्ष निकाला कि आज तक विज्ञान ने किसी भी महिला के गर्भ में अन्य प्रजाति के जीव के अस्तिव्त को स्वीकार नहीं किया है. उनके अनुसार – यह मामला एक काल्पनिक गर्भधारण का है, जिसमें प्रेगनेंसी से मिलते-जुलते लक्षणों के कारण, महिला को गर्भवती होने का भ्रम हो जाता है. वास्तव में इस मामले की सत्यता का कोई ठोस प्रमाण नहीं है  लेकिन डेबी और जोसफिन आज भी अपने बयान पर कायम है क्योंकि यह सब कहने से डेबी को तो प्रसिद्धि मिल सकती है लेकिन जोसफिन को इससे कोई लाभ नहीं होगा फिर वो इस घटना के सच होने पर क्यों जोर दे रही है ? यह सब जानबूझकर किया गया है या वास्तव में यह सब घटित हुआ आज तक स्पष्ट नहीं हो पाया…Next

Read More :

ये हैं वो बॉलीवुड अदाकारा जो शादी से पहले हुई गर्भवती और फिर कर ली गुपचुप शादी

62 साल की उम्र में चाय वाले ने किया कमाल, जीते कई पुरस्कार

पति की मौत के बाद भी बनना चाहती थी मां, मृत शरीर के साथ किया ये काम

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh