blogid : 7629 postid : 1292649

जब इस प्रधानमंत्री को राष्ट्रपति ने देखा नग्नावस्था में, कहने के लिए नहीं थे कुछ शब्द

Posted On: 11 Nov, 2016 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

सर विंस्टन चर्चिल एक ब्रिटिश के सुप्रसिद्ध राजनेता थे, जो 1940 से 1945  और 1951 से 1955 तक यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री रहे, जिससे पहले वह ब्रिटिश आर्मी में ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे. यूँ तो विंस्टन ने अपने शासन के दौरान अनेक महत्वपूर्ण कार्य किये और ब्रिटिश इतिहास में अपनी एक अलग पहचान कायम की, लेकिन चर्चिल के जीवन से जुड़ी कुछ घटनाये ऐसी भी थी, जो सालों तक उनको और उनके साथियों को गुदगुदाती रही.


Winston-Churchill



‘पैट्रिक किन्ना’ जो विश्व युद्ध के समय चर्चिल के सेकट्ररी थे, उन्होंने बताया कि किस तरह एक बार चर्चिल का नग्न एनकाउंटर हुआ. बात उस समय की है, जब 1941 में उनको कुछ दिनों के लिए व्हाइट हाउस में रहने के लिए आमन्त्रित किया गया. उस समय फ्रैंकलिन रूज़वेल्ट अमरीका के राष्ट्रपति थे.


chru

एक सुबह चर्चिल नहाने के बाद बाथरूम के बाहर निकले तुरंत राष्ट्रपति रूज़वेल्ट अपने सेकट्ररी और बॉडीगार्ड के साथ उनके कमरे में दाखिल हुए और विंस्टन को नग्नावस्था में पाकर वह तुरंत बहार की तरफ मुड़े तो चर्चिल ने कहा – “रुकिए सर अब  मेरे पास अपने सबसे करीबी मित्र से छुपाने के लिए कुछ शेष नहीं बचा  है.


Churchill


Read:  सेना में भूत को मिलता है वेतन और प्रमोशन


लेकिन प्रेसिडेंट महोदय शर्मिंदगी महसूस करते हुए बाहर आ गए और उन्होंने बाहर निकलकर अपने साथ मौजूद लोगों से कहा “क्या आपने देखा की विंस्टन किस तरह गुलाबी दिख रहे थे” यह सुन वह सब मुस्कुरा दिए और इस नग्न एनकाउंटर की गुदगुदाहट के साथ आगे बढ़ गए.


churchill1


इस घटना की पुष्टि करते हुए उनके बॉडीगार्ड ने बताया कि – चर्चिल इस घटना के बाद प्रेसिडेंट से हमेशा एक टॉवल के साथ मिलते थे. जब एक बार विंस्टन, एक मीटिंग के लिए किंग जॉर्ज VI से मिले तो उन्होंने खुद किंग को उस वाकये के बारे में बताते हुए कहा कि आज तक दुनियां में कोई भी व्यक्ति उनकी तरह राष्ट्रपति से पूर्ण नग्नवस्था में नहीं मिला होगा…Next


Read More:

अकेले ही 256 बम डिफ्यूज करने वाला ये है जांबाज, बचाई हजारों लोगों की जान

आईएसआईएस से लड़ेगा हल्क, भर्ती हो रहा है इस देश की आर्मी में

आर्मी में भर्ती किए जाते थे सिर्फ ‘गे पार्टनर’ इसके पीछे थी ये वजह



आईएसआईएस से लड़ेगा हल्क, भर्ती हो रहा है इस देश की आर्मी में
आर्मी में भर्ती किए जाते थे सिर्फ ‘गे पार्टनर’ इसके पीछे थी ये वजह
सेना में भूत को मिलता है वेतन और प्रमोशन




Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran