blogid : 7629 postid : 1289449

फिल्म ने कमाए 1455 करोड़ रुपये, लेकिन इसका एक्टर दुकान में बेच रहा है मोबाइल

Posted On: 29 Oct, 2016 Junction Forum में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कहते हैं कि कामयाबी अगर कदम चूमे तो ज़िन्दगी में इज़्ज़त, शोहरत, पैसा किसी चीज़ की कमी नहीं रहती . सफलता मिलते ही आपके ग्रह नक्षत्रों की चाल बदल जाती है और रातों रात आपका नाम मशहूर हो जाता है. हॉलीवुड अभिनेता ‘बरखद अब्दी’ इसका जीत जागता उदाहरण है, जो सच्ची घटना पर आधारित ‘कैप्टेन फिलिप्स’ नाम की हॉलीवुड फिल्म में काम करके रातों रात मशहूर हो गए और साथ ही ऑस्कर अवार्ड के लिए वह नॉमिनेट भी हुए, लेकिन यह कामयाबी हासिल करने के बाद भी बरखद अपनी निजी जरूरतों को पूरा करने के लिए दिन रात संघर्ष कर रहे हैं .
उनकी कामयाबी से उनको नाम मिला, इज़्ज़त मिली, लेकिन यह सफलता उनकी गरीबी नहीं दूर कर सकी . ‘कैप्टेन फिलिप्स’ फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ते हुए 1455 करोड़ रूपये कमाए जिसमे सहायक सहायक अभिनेता का किरदार निभाने के लिए बरखद को लगभग 38 लाख रूपये मिले. बरखद पेशे से एक टैक्सी ड्राइवर हैं, जब उन्होंने फिल्म के सहायक अभिनेता के ऑडिशन के बारे में सुना तो वह भी ऑडिशन देने गए और खुश-किस्मती से उनका सलैक्शन भी हो गया .
जब इनका नाम ऑस्कर सम्मान  के लिए चुना गया तो यह किराये के कपडे पहनकर उस सम्मान समारोह में शामिल हुए. ‘कैप्टेन फिलिप्स’ मूवी के प्रस्तुतकर्ता ‘सोनी पिक्चर्स ग्रुप’ ने ऑस्कर आयोजन के दौरान उनको एयरपोर्ट के नज़दीक ‘बेवर्ली हिल्टन हॉटेल’ में ठहरने को कहा लेकिन उन्होंने वहाँ रुकने से इनकार कर दिया और अपने एक दोस्त के के घर चले गए क्योंकि बरखद के पास पैसे नहीं थे और केवल उनका ड्राइवर दोस्त उनको बिना पैसों के कहीं भी ले जा सकता था.
Read:
बरखद अभिनय के क्षेत्र में कैरियर बनाने के उद्देश्य से ‘लॉस एंजेलेस’ में शिफ्ट हो गए है लेकिन उनकी ज़िन्दगी के हालातों ने उनको एक मोबाइल की दुकान में काम करने के लिए मजूबर कर दिया है.
सूत्रों के अनुसार – मशहूर हॉलीवुड डायरेक्टर, साउथ अफ्रीका के मैराथन रनर ‘विली मटोलो’ के ऊपर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं, जिसमें बरखद मुख्य भूमिका में नज़र आ सकते हैं . अब्दी ने एक न्यूज़ चैनल को बताया कि- “कैप्टेन फिलिप्स, मूवी की सफलता के अलावा मुझे कोई धनराशि तथा बोनस नहीं मिला और मेरे जीवन में संघर्ष अभी भी जारी है”…Next
Read mMore:

कहते हैं कि कामयाबी अगर कदम चूमे तो, ज़िन्दगी में इज़्ज़त, शोहरत, पैसा किसी चीज़ की कमी नहीं रहती. सफलता मिलते ही आपके ग्रह नक्षत्रों की चाल बदल जाती है और रातों रात आपका नाम मशहूर हो जाता है. हॉलीवुड अभिनेता ‘बरखद अब्दी’ इसका जीत जागता उदाहरण है, जो सच्ची घटना पर आधारित ‘कैप्टेन फिलिप्स’ नाम की हॉलीवुड फिल्म में काम करके रातों रात मशहूर हो गए और साथ ही ऑस्कर अवार्ड के लिए वह नॉमिनेट भी हुए, लेकिन यह कामयाबी हासिल करने के बाद भी बरखद अपनी निजी जरूरतों को पूरा करने के लिए दिन रात संघर्ष कर रहे हैं .


ocar


उनकी कामयाबी से उनको नाम मिला, इज़्ज़त मिली, लेकिन यह सफलता उनकी गरीबी नहीं दूर कर सकी . ‘कैप्टेन फिलिप्स’ फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ते हुए 1455 करोड़ रूपये कमाए जिसमे सहायक सहायक अभिनेता का किरदार निभाने के लिए बरखद को लगभग 38 लाख रूपये मिले. बरखद पेशे से एक टैक्सी ड्राइवर हैं, जब उन्होंने फिल्म के सहायक अभिनेता के ऑडिशन के बारे में सुना तो वह भी ऑडिशन देने गए और खुश-किस्मती से उनका सलैक्शन भी हो गया .


abdi

जब इनका नाम ऑस्कर सम्मान के लिए चुना गया, तो यह किराये के कपडे पहनकर उस सम्मान समारोह में शामिल हुए. ‘कैप्टेन फिलिप्स’ मूवी के प्रस्तुतकर्ता ‘सोनी पिक्चर्स ग्रुप’ ने ऑस्कर आयोजन के दौरान उनको एयरपोर्ट के नज़दीक ‘बेवर्ली हिल्टन हॉटेल’ में ठहरने को कहा, लेकिन उन्होंने वहाँ रुकने से इनकार कर दिया और अपने एक दोस्त के के घर चले गए क्योंकि बरखद के पास पैसे नहीं थे और केवल उनका ड्राइवर दोस्त उनको बिना पैसों के कहीं भी ले जा सकता था.


barkkhad


Read: कभी इन राजाओं ने भारत में किया था राज, आज दर-दर भटक रहे हैं उनके वंशज


बरखद अभिनय के क्षेत्र में कैरियर बनाने के उद्देश्य से ‘लॉस एंजेलेस’ में शिफ्ट हो गए है लेकिन उनकी ज़िन्दगी के हालातों ने उनको एक मोबाइल की दुकान में काम करने के लिए मजूबर कर दिया है. सूत्रों के अनुसार – मशहूर हॉलीवुड डायरेक्टर, साउथ अफ्रीका के मैराथन रनर ‘ के ऊपर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं, जिसमें बरखद मुख्य भूमिका में नज़र आ सकते हैं .

Oscar Nominee Barkhad

अब्दी ने एक न्यूज़ चैनल को बताया कि- “कैप्टेन फिलिप्स, मूवी की सफलता के अलावा मुझे कोई धनराशि तथा बोनस नहीं मिला और मेरे जीवन में संघर्ष अभी भी जारी है”…Next


Read More:

ये अफ्रीकी राजा दूसरे देश में रहकर ‘स्काइप’ से करता है अपनी प्रजा पर शासन

आखिर क्यों होते हैं गाडियों के नंबर प्लेट अलग-अलग रंग के, जानें इसका मतलब

कैलकुलेटर तो रोज चलाते हैं आप लेकिन नहीं जानते होंगे इन दो बटनों की ये बात




Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 2.50 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments




अन्य ब्लॉग

latest from jagran