Menu
blogid : 7629 postid : 1269515

व्यक्ति के कान से निकले इतने कॉकरोच, डॉक्टर रह गए दंग

ead More:

चींटी, छिपकली, चूहे और कॉकरोच  जैसे कीड़े- मकोड़े अक्सर घरों में घूमते नज़र आते हैं. अगर ये अचनाक किसी के शरीर पर चढ़ जाए जाए, तो उस इंसान के दिल की धड़कन बढ़ जाती है और कुछ लोग तो इनको देख कर ही चीखने चिल्लाने लगते हैं.


EARS

दक्षिणी चीन के ‘ग्वांगडोंग’ क्षेत्र में एक अजीबो गरीब घटना घटित कुछ साल पहले घटी थी,  जिसको सुनकर आप हैरान हो जायेंगें. 19 वर्षीय युवक ‘मिस्टर ली’ सोते हुए अचानक उठ बैठे और कान में तेज दर्द की शिकायत करने लगे उसको कान में लगातार सरसराहट महसूस हो रही थी. जब उसके दोस्त ने टोर्च की सहायता से कान में झाँकने की कोशिश की तो उसको कान में कुछ अजीब चीज़ महसूस हुई जो उसको स्पष्ट रूप से नहीं दिख रही थी.


cockroache

अगली सुबह ‘मिस्टर ली’ जब डॉक्टर के यहाँ पहुँचे तो चेककप के बाद जो डॉक्टर को कान के भीतर दिखा उसको देख डॉक्टर चौक उठा और जब डॉक्टर ने ‘ली को उसके कान के दर्द का कारण बताया तो, उसको सुन ‘ली’ के होश उड़ गए. ‘ली के कान के भीतर कॉकरोच थे. डॉक्टर ने जब कॉकरोच को मेडिकल लिक्विड तथा औज़ार की मदद से बाहर खींचा तो उसके बाद दूसरा कॉकरोच दिखा और फिर एक के बाद एक लगातार कॉकरोच निकलते रहे.


ear

इस लड़के की कान की नली में 1 मादा कॉकरोच अपने 25 कॉकरोच बच्चों के साथ घर बनाये हुई थी. विज्ञान के अनुसार एक कॉकरोच के बच्चे को अंडे से बहार निकलने में 24 से 70 दिन तक  का समय लगता तो निश्चित रूप से मादा कॉकरोच ने लगभग 2 महीने पहले उसके कान में प्रवेश किया होगा . हालाँकि 25 कॉकरोच का साइज एक मच्छर के बराबर था लेकिन उनकी भारी तादाद ‘मिस्टर ली’ के कान को हमेशा के लिए ख़राब कर सकती थी.


Read: इस गांव में महीनों तक सोते हैं लोग, वैज्ञानिक भी नहीं जान पाए इसका रहस्य


Doctor

जब मिस्टर ली ने आश्चर्य से कहा कि कोई प्राणी कान की नाली में कैसे रह सकता है तो डॉक्टर ने जानकारी दी, एक कॉकरोच एक निशाचर प्राणी होता है जो अँधेरे और गर्म स्थानों पर  रहना पसंद करता है शायद आपके कान की नली उसकी जरूरत के अनुसार सुरक्षित है. तो पाठकों आगे से सचेत रहियेगा, ये प्राणी आपके घर में ही निवास नहीं करते बल्कि आपके शरीर में भी घर बना सकते हैं…Next


Read More:

2,2702324 करोड़ रुपये में बना था ये शानदार किला, अब है शाही होटल

अगर आप शादीशुदा नहीं हैं तो मिलती है ये सजा

दुनिया की 10 सबसे ज्यादा हाइट वाली महिलाएं, भारत की महिला का नाम भी शामिल


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh