Menu
blogid : 7629 postid : 1256096

मौत के बाद भी जिंदा था हिटलर, 95 साल की उम्र में दिखा अपनी गर्लफ्रेंड के साथ!

हिटलर 20वीं सदी का शायद सबसे निर्दयी तानाशाह जो दया और सहानुभूति जैसी भावनाओं से रिक्त था  और हज़ारों लोगों के नरसंहार के लिए उत्तरदायी था. दूसरे विश्व युद्ध के बाद जब हिटलर ने देखा की जर्मनी इस लड़ाई में हार जायेगी तो 1945 में उसने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली लेकिन ‘सिमोनी रेनी डियास’ ने अपनी किताब ‘हिटलर इन ब्राज़ील’ में हिटलर की मौत से सम्बंधित आश्चर्यजनक दावा किया है.


hitler alives



जिंदा था हिटलर

इस किताब के अनुसार युद्ध के बाद हिटलर ने अपने बैंकर में खुद को गोली नहीं मारी थी बल्कि वह वहाँ से बचकर ब्राज़ील चला गया और 95 साल की उम्र तक अपनी गर्लफ्रेंड के साथ एक सुखद और सेहतमंद ज़िन्दगी बितायी. रेनी ने काफी छानबीन के बाद इस तथ्य को अपनी बुक में लिखा.


f-Hitler

साउथ अमेरिका में रहता था हिटलर

लेखिका के अनुसार शायद हिटलर किसी तरह सबको धोखा देकर सीक्रेट नक़्शे की मदद से साउथ अमेरिका जा पहुँचा. जहाँ उसकी मुलाकात ब्राज़ील की महिला निवासी ‘कटिंगा’ से हुई  और कुछ ही दिनों में वह हिटलर की गर्लफ्रेंड बन गयी. हिटलर ने पहचान बदलने के उद्देश्य से अपना नाम ‘अडोल्फ लैपज़िग’ रख लिया. अपने कथन की पुष्टि के लिए रेनी ने बुक में एक धुँधले चित्र को दर्शया है जिसमें एक व्यक्ति अपनी गर्लफ्रेंड के साथ खड़ा है.


hitlr


Read:  टाइटैनिक नहीं बल्कि इस जहाज का डूबना है इतिहास का सबसे बड़ा समुद्री हादसा, मरे करीब 9343 लोग


हिटलर के मौत की पहली तस्वीर

“ वह कहती हैं कि यदि हिटलर ने खुद को गोली मारी थी तो उसके मृत शरीर या उससे सम्बंधित कोई अवशेष जरूर मिलना चाहिए थे जिसकी पड़ताल के बावजूद भी हमको कोई ऐसा व्यक्ति नहीं मिला जो उसकी आत्महत्या की घटना को सत्य साबित कर सके.


hitler alive

कब्र से निकाला जाएगा हिटलर?

रेनी ने अपनी बात को प्रमाणित करने के लिए ‘अडोल्फ लैपज़िग’ के शव को खोदकर निकालने की मांग की है ताकि उसके डी.एन.ए. की जाँच कराकर वह अपने कथन को सच साबित कर सके.


picture-hitlr

हिटलर की मृत्यु के बारे में विशेषज्ञों के अनेक मत हैं और किसी भी एक लेखक के बयान को जब तक सच नही कहा जा सकता तब तक उसके कोई ठोस प्रमाण न हो…Next


Read More:

जानिए हिटलर ने कैसे निकाला था स्विस बैंकों में जमा अपने देश का कालाधन
उसके सामने पड़ने से अच्छा था खुद को मार लेना, हजारों आत्महत्याओं की खौफ़नाक दास्तां

जानिए हिटलर ने कैसे निकाला था स्विस बैंकों में जमा अपने देश का कालाधन

उसके सामने पड़ने से अच्छा था खुद को मार लेना, हजारों आत्महत्याओं की खौफ़नाक दास्तां

इतिहास का सबसे अमीर शख्स, 24615980000000 रुपए का मालिक

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh