Menu
blogid : 7629 postid : 1244504

अजीबों-गरीब रेस्टोरेंट, जहां जाना कमजोर दिलवालों के लिए आसान नहीं!

सोचिए, आप रात में डिनर करते वक्त टीवी देख रहे हैं, तभी टीवी पर कोई ऐसा हॉरर सीन आ जाता है, जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाते हैं. ऐसे में शायद आपका खाना खाने का मन भी नहीं करेगा.चलिए, ये तो सिर्फ आपकी कल्पना थी, लेकिन अब जरा हकीकत के बारे में सोचिए, आप किसी ऐसे रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खा रहे हैं, जहां पर आपके आसपास कब्रें है. आपको ये बात मजाक ही लग रही होगी लेकिन ये सच है. गुजरात के अहमदाबाद में लाल दरवाजा के पास है ‘न्यू लकी रेस्टोरेंट’.


restaurant1

जिसमें इसमें 12 कब्रें बनी हुई है. सबसे खास बात ये है कि लोग इस कब्र वाले रेस्टोरेंट में बैठकर न सिर्फ गपशप लगाते हैं बल्कि खाना खाते और पार्टी करते हैं. इन 12 कब्रों के इर्द-गिर्द लोहे की छड़ लगाई गई है. इस रेस्टोरेंट के मालिक कृषणनन कुट्टी है. जिनका कहना है कि ‘जब हमने पहली बार यहां रेस्टोरेंट खोलने का फैसला लिया तो 12 कब्रों को हटाने के बजाय इसके इर्द-गिर्द कुर्सी-मेज लगाने का फैसला लिया.


restaurant2

देखते ही देखते हमारा बिजनेस चल निकला’. यह कब्रें पुराने मुस्लिम कब्रिस्‍तान की हैं. जिसके बारे में किसी को ज्यादा जानकारी तो नहीं है लेकिन इलाके के कुछ बुर्जुगों का मानना है कि ये कब्र किसी सूफी-संत के शिष्यों की है. उल्लेखनीय है कि रेस्टोरेंट खुलते ही साफ-सफाई के बाद सबसे पहले इन कब्रों पर फूल और चादर चढ़ाई जाती है.


restaurant3

रेस्टोरेंट के साथ इन कब्रों को भी सजाया गया है. कृष्णन का कहना है कि यहां साल 2004 में विख्यात चित्रकार स्व. एमएफ हुसैन भी आए थे और उन्होंने एक चित्र बनाकर उन्हें भेंट किया था. 12 कब्रों के बीच खाना खाने का मजा लेना हो, तो इस रेस्टोरेंट में एक बार खाने का मजा जरूर ले सकते हैं, बशर्तें आपका दिल मजबूत हो…Next


Read More :

24 साल से अपनी कब्र तैयार करके बैठा है दुनिया का सबसे बुजुर्ग आदमी, पर नहीं आ रही मौत

ये अभिनेता बना रहे हैं आइलैंड पर प्राइवेट रिसोर्ट, कीमत 999824250 रुपए

अपने ही देश से निकाला गया यह व्यक्ति, 18 वर्षों तक एयरपोर्ट पर जिन्दगी बिताने को विवश

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh