Menu
blogid : 7629 postid : 1235807

ये अभिनेता बना रहे हैं आइलैंड पर प्राइवेट रिसोर्ट, कीमत 999824250 रुपए

बिज़ी ज़िन्दगी की भागदौड़ से परेशान लोग पीसफुल एनवायरनमेंट की चाह रखते हैं और जिसको पूरा करने के लिए उनका रुख कभी लक्सरी होटल्स की तरफ होता है तो कभी प्रकृति के बीच बने रिसोर्ट. आज के समय में रिसोर्ट लोगों की पहली पसंद हैं जहाँ वह प्रत्यक्ष रूप से प्रकृति के संपर्क में मानसिक शान्ति का अनुभव करते हैं. इसी तर्ज को ध्यान में रखते हुए अमेरिका के एक्टर “लेओनार्डो डि-कैप्रियो” ने “बेलिज़”के एक आइलैंड पर दुनियाँ का पहला स्वास्थवर्धक रिसोर्ट बनाने का प्लान किया.


Leonard



इसे ऊँचे टीले पर बनाया जाएगा

लेओनार्डो यह आइलैंड अपने प्रॉजेक्ट पार्टनर “पॉल स्शलला” के साथ मिलकर खरीदा जो न्यूयॉर्क के रहने वाले हैं. ओवेरफिशिंग वाटर, नदियों की सुरक्षा के साथ हाइजीनिक एनवायरनमेंट इस रिसोर्ट की पहली प्राथमिकता है. इसको आइलैंड के सबसे ऊँचे टीले पर बनाया जाएगा जो आर्क शेप में पानी के ऊपर फैला हुआ होगा, जहाँ से आसपास के प्राकृतिक नज़ारों का लुफ्त उठाया जा सके.




पृथ्वी पर स्वर्ग जैसाहोगा अनुभव



leordo



इसके नीचे पानी में आर्टिफशल पत्थर और फिश शेल्टर्स का इंतजाम किया जाएगा. लियो के अनुसार, “यह पृथ्वी पर एक स्वर्ग जैसा होगा” जो अनेक मल्टीप्ल रिसॉर्ट्स की सुविधाओं से लैश होगा, इसके लग्ज़ीरियस कमरे पूल से घिरे होंगे जहाँ से सन-सैट का नज़ारा मन को लुभाने वाला होगा. एक नर्सरी के कुशल मालियों द्वारा आइलैंड पर विशेष प्रकार की घास उगाई जायगी और किनारों पर अलग किस्म के पौधे लगाकर इसको खूबसूरत बनाया जाएगा.


इन देशों के पास नहीं है अपनी कोई आर्मी, ऐसे करते हैं अपनी सुरक्षा

इन चीजों की होगी मनाही


Leonardo Dicaprio


इस रिसोर्ट के प्रोजेक्ट पर 18 महीने तक काम करने वाले वैज्ञानिकों, इंजीनियर और आर्चीटेक्टस की टीम आस पास के एनवायरनमेंट पर रिसोर्ट के प्रभाव की स्टडी करेगी. पानी की प्लास्टिक की बॉटल्स को भी इस आइलैंड पर प्रतिबंधित रखा जाएगा. इस आइलैंड पर फिशरमेन्स को मछली पकड़ने और पेडों की गिरी हुई लकड़ियों को बटोरने की अनुमति होगी.


2018 तक आप देख सकते हैं इसे


leo


लेओनार्डो बताते हैं कि मुझे इस प्रॉजेक्ट के लिए सही जगह और सही पार्टनर चुनने में तकरीबन 10 साल लगे, इस रिसोर्ट को खूबसूरत लुक देना ही मेरा लक्ष्य नहीं है बल्कि हेल्थ से जुडी बातों को ध्यान में रखते हुए रेस्टोरेटिव बनाना मेरी प्राथमिकता है. “ब्लैकडोर कये” नाम का यह स्वास्थवर्धक रिसोर्ट 2018 तक टूरिस्ट के लिए ओपन किया जाएगा…Next


Read More:

दुनिया का अनोखा गांव, यहां की लड़कियों से शादी के लिए उत्सुक रहते हैं लोग

ये हैं भारत की बेस्ट 7 घातक कमांडो फोर्स, दुनिया की बेस्ट फोर्स में भी हैं शामिल

ब्रेकअप से बचने के लिए ये खास अंगूठी पहन रहे हैं यहां के युवा

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh