Menu
blogid : 7629 postid : 1227545

पैसे निकालने का एटीएम हुआ पुराना, अब आया ‘पिज्जा एटीएम’ का जमाना

क्या आप जानते हैं कि इंटरनेट पर सबसे ज्यादा किस चीज को सर्च किया जाता है? ‘पिज्जा’. दुनिया भर में लोग सबसे ज्यादा जिस डिश के दीवाने हैं वो भी पिज्जा ही है. इसे ‘पिज्जा’ की दीवानगी की कहेंगे कि आए दिन लोग पिज्जा पार्टी करते हुए दिखाई देते हैं. सुनने में ये बात कुछ कड़वी लग सकती है लेकिन भारत में तो एंबुलेंस आने से पहले पिज्जा डिलीवर हो जाता है. अब सुनिए, दूसरी खबर वैसे तो पिज्जा का ऑर्डर देना बहुत आसान है आप कॉल कीजिए अपनी पसंद का पिज्जा बताइए और डिलीवरी का पता दीजिए, बस अगले 30 मिनट में पिज्जा आपके पास पहुंच जाएगा.


atm

लेकिन अब पिज्जा आप खुद बिल्कुल वैसे ही निकाल सकते हैं जैसे आप एटीएम से पैसे निकालते हैं. अमेरिका की यूनिवर्सिटी में इस मशीन को लगाया जा रहा है. इस मशीन को ‘पिज्जा वेंडिंग मशीन’ नाम दिया गया है. पिज्जा पसंद करने वालों के लिए ये शानदार खबर है. ये मशीन 12 इंच के पिज्जा स्लाइस देने के काबिल है. इस मशीन में ही पिज्जा गर्म होगा और आपके ऑर्डर के हिसाब से पिज्जा स्लाइस बाहर आएगा.


pizza1

इस एटीम मशीन की सबसे खास बात ये है कि किसी आम एटीएम मशीन की तरह इसमें भी टचस्क्रीन है. इस मशीन में डेबिट और क्रेडिट कार्ड दोनों का इस्तेमाल किया जा सकता है. ये मशीन पूरी तरह से ऑटोमैटिक है जिससे पिज्जा फ्रेश है या नहीं, इसके बारे में भी आपको पहले से ही पता चल जाएगा. हांलाकि, भारत में फिलहाल इस पिज्जा एटीएम को आने में वक्त लगेगा, लेकिन इस मशीन के आ जाने से 30 मिनट का इंतजार करने की बजाय आप पिज्जा एटीएम के पास जाकर खुद अपने मनपसंद का पिज्जा खरीद सकते हैं…Next

Read more

बिना किसी पादरी के इस तरह बनाया अपनी शादी को खास

बाराती हुए लेट तो हर मिनट 100 रुपये के हिसाब से देना पड़ सकता है जुर्माना!

लड़की ने की लड़की से शादी और दोनों ने दिया बच्चे को जन्म


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh