blogid : 7629 postid : 1226468

ओलंपिक में इस खिलाड़ी की हरकत से खफा है सरकार, दे सकती है मौत की सजा

Posted On: 10 Aug, 2016 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

ब्राजिल के रियो में चल रहे दुनिया के सबसे बड़े खेल के महाकुंभ ओलंपिक से वैसे तो आए दिन नई-नई तस्वीरें सामने आती रहती हैंं. लेकिन वहां ली गई एक सेल्फी ने विश्व का ध्यान खिंचा है. ये सेल्फी है नॉर्थ कोरिया की एथलीट हॉन्ग यूं जूंग और साउथ कोरिया की ली यू जु की. आइए जानते हैं आखिर क्यों हो रही है ये सेल्फी वायरल और क्यों ये सेल्फी बन गई है लोगों के बीच बहस का मुद्दा?


Selfie korea


दोनों देशों में 70 साल से है दुश्मनी

दरअसल, साउथ कोरिया और नॉर्थ कोरिया के रिश्ते द्वितीय विश्व युद्ध से बेहद खराब हैं. नॉर्थ कोरिया में अमेरिका, साउथ कोरिया सहित कई ऐसे देश हैं, जिनके बारे में अगर आपने कुछ अच्छा बोला तो सरकार आपको कठोर या मौत की सजा दे सकती है. नॉर्थ कोरिया में अपने देश के खिलाफ बोलने पर भी मौत की सजा दी जाती है.


rio selfie


आखिर क्यों मिलती है मौत की सजा?

दोनों देशों के रिश्ते किस कदर खराब है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि नॉर्थ कोरिया में साउथ कोरिया का नाम लेना भी मना है. हॉन्ग यूं जूंग नॉर्थ कोरिया की पहली फीमेल जिमनास्ट हैं, जिन्होंने ओलंपिक में मेडल जीता है. उन्होंने बीजिंग में वॉल्ट इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था, इसलिए रियो ओलंपिक में भी उनसे गोल्ड मेडल की उम्मीद की जा रही है.



rival selfie




Read More:  यहां पोर्न देखने पर मिलती है मौत की सजा




किम जोंग दे सकते हैं मौत की सजा

नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन को दुनिया का सबसे बड़ा तानाशाह माना जाता है.  इस देश में उनके खिलाफ जाकर किसी भी बात का उल्लघंन करने का मतलब है मौत की सजा पाना.


korea selfie




ऐसे में हॉन्ग यूं जूंग ने जो अपने दुश्मन देश की एथलीट के साथ सेल्फी का याराना दिखाया है, वो शायद किम जोंग को अच्छा ना लगे. वैसे तो वहां ऐसी चीजों के लिए मौत की सजा तय होती है. लेकिन हॉन्ग यूं जूंग पर फैसला तभी आएगा जब वो वापस स्वदेश जाएंगी…Next





Read More:

अमेरिका में ‘जाकिस्तान’ नाम से अपना अलग देश बना रहा है यह व्यक्ति

इन देशों में जमकर बोलेगा आपका रुपया, खुद को महसूस करेंगे अमीर

इस देश में अगर दो शादियां नहीं की तो हो जाएगी उम्रकैद




Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran