Menu
blogid : 7629 postid : 1213301

कार की छत पर लगाई क्रूज ‘मिसाइल’ और फिर…

कुछ अलग करने की चाहत में व्यक्ति जोखिम भरे काम करने से भी नहीं घबराता. इंडियाना-पोलिस के निवासी 44 वर्षीय ‘पॉल स्टेंडर’ ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर अपनी 1967 मॉडल ‘चैवरोलेट’ कार को मॉडिफाइ किया है. इस कार में उन्होंने ऐसी मिसाइल लगवाई है जिससे उनकी कार की रफ्तार दोगुनी हो गई है.


Paul-car

कार की छत पर लगाई क्रूज मिसाइल

लोग अपनी कार को अनोखा लुक देने के लिए उसमे महंंगी एक्सेसरीज और इक्विपमेंट लगवाते हैं, लेकिन पॉल ने कुछ अनोखा करने की चाहत अपनी कार की छत पर क्रूज मिसाइल इनस्टॉल करवाकर अपनी कार को जेट पावर कार में परिवर्तित कर दिया है. इस इण्डियाना पोलिस दम्पत्ति ने इस काम को अंजाम देने के लिए ‘इंडी बॉयज Inc ‘ की मदद ली है, जो हाई स्पीड व्हीकल्स को बनाने  के लिए विश्व-विख्यात है और सड़क पर दौड़ने वाली मिसाइल का निर्माण कर दिया .


Cruise Missile To Car


300 किलोमीटर  की रफ्तार से चलती है कार

एक पुरानी ‘चैवरोलेट’ कार जो मुश्किल से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलती है, वह इस मिसाइल के लगने के बाद 300 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ते हुए, हवा से बातें करती है और इसके ऊपर लगी मिसाइल 30 फीट की दूरी तक आग उगलती है.


missile car


Read: यहां के कारीगरों ने बनाई लकड़ी से पॉपुलर स्पोर्ट्स कार, देखें तस्वीरें


मिसाइल

इस तरह का खतरनाक प्रयोग पहले भी किया गया था, जिसमें एक देहाती किसान ने मिसाइल को बोल्ट की मदद से पुरानी कार पर सेट किया था, जो पहाड़ों से टकराकर क्रैश हो गयी. पॉल ने अपनी कार को ‘जेट इम्पाला 67’ नाम दिया है, जो स्पीड बढ़ने के साथ ही आग उगलना शुरू कर देती है और भारी मात्रा में निकलने वाला धुआं सारे आकाश को ढक लेता है.


Missel car

कार मनोरंजन के लिए है

मिस्टर पॉल के अनुसार ‘यह कार मनोरंजन के लिए बनायीं गयी थी, ताकि वह मोटर स्पोर्ट्स इवेंट्स में एक कॉमेडियन के रूप में शिरकत कर सके.  हमने दर्शको को बताया कि ये एक इंजन है, जो रस्सी की मदद से कार की छत पर बांंधा गया है और स्पीड बढ़ने के साथ इससे निकलने वाली बड़ी आग की लपटे इसको विचित्र उपकरण का रूप दे देती है’.


carmisel


एक मिसाइल के नीचे बैठकर किसी कार को ड्राइव करना बहुत दिलेरी का काम है. अब यह पॉल की बहादुरी है या उसका दीवानापन, चाहे जो भी हो लेकिन इसका परिणाम घातक हो सकता है…Next


Read More:.

दुनिया की सबसे महंगी कार से भारतीय राजा ने उठवाया कचरा, लिया अपने अपमान का बदला

पानी से चलने वाली कार बनाने का दावा किया इस भारतीय मैकेनिक ने

आग उगलती है यह बिल्डिंग, पिघल गई पास खड़ी एक कार

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh