Menu
blogid : 7629 postid : 1213080

भूतों से बात करती है यहां की आबादी, बुरी आत्माओं से मुक्ति पाने के लिए दूर-दूर से आते हैं लोग

अमेरिका का एक शहर ऐसा है जहां विश्व भर से सैकड़ों लोग बुरी आत्माओं से मुक्ति पाने के लिए आते हैं. इस शहर के लोग प्रेतात्माओं से पीड़‌ित व्यक्त‌ियों का उपचार करने का दावा करते हैं इसल‌िए दूर-दूर से लोग यहां पारलौक‌िक शक्त‌ियों का अनुभव करने आते रहते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां की अर्थव्यवस्था भी इसी चीज पर टिकी हुई है. इस जगह का नाम कासाडागा है जो फ्लोरिडा में है.


cassadaga city


आधी आबादी भूतों से करती है बात

दरअसल कासाडागा की आधी आबादी इस बात का दावा करती है क‌ि उनमें ऐसी शक्त‌ि मौजूद है जिसके जरिए वह परलोक गए व्यक्त‌ि की आत्मा से संपर्क कर सकते हैं. अपनी इन्हीं खूब‌ियों के कारण इस शहर को ‘साइकिक कैपिटल’ भी कहा जाता है.


read: भूत-पिशाचों के हाथ का बना खाना खाया है कभी


कासाडागा शहर की खास बात यह है कि यहां रहने वाले लोग मनोविज्ञान के जानकार हैं और मृत आत्माओं से साक्षात्कार करने का दावा करते हैं. इसल‌िए दूर-दूर से लोग यहां बुरी आत्माओं को दूर करने और पारलौक‌िक शक्त‌ियों का अनुभव करने आते रहते हैं.


real-ghost-


जॉर्ज कॉल्बी ने बसाया शहर

न्यूयॉर्क के आध्यात्मिक गुरु जॉर्ज कॉल्बी वह व्यक्ति थे जिन्होंने 1875 में इस शहर को बसाया था. धीरे-धीरे यहां की जनसंख्या बढ़ती गई. यहां बसने वाले लोग स्प्रिचुअल हीलर्स बन गए जो खुद को मृत आत्‍माओं से संपर्क होने का दावा करते हैं. आज कासाडागा में 100 से अधिक स्प्रिचुअल हीलर्स हैं.

आपको बता दें, स्प्रिचुअल हीलर्स टैरो कार्ड्स या हस्तरेखाओं को पढ़कर इन आत्माओं से संपर्क करने का दावा करते हैं. हर साल कासाडागा में करीब 15 हजार लोग आते हैं जो यहां की अर्थव्यवस्‍था का आधार है…Next


read more:

सेना में भूत को मिलता है वेतन और प्रमोशन

ये 7 बॉलीवुड सितारे रियल लाइफ में कर चुके हैं भूतों का सामना, बताया अपना अनुभव

भूत-प्रेत की वहज से छोड़ा गया था यह गांव, अब पर्यटकों के लिए बना पसंदीदा जगह


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh