Menu
blogid : 7629 postid : 1209877

अरे भैया! ये एडवेंचर करने की जगह है, तस्वीरें उड़ा देंगी होश

अडवेंचर प्रेमियों को जोखिमभरे स्टंट्स करने का बहुत शौक होता है, कुछ नया करने की चाह में ये लोग पूरी दुनियाँ में घूमते हैं और नयी-नयी लोकेशन तलाश कर अपने टैलेंट की टेस्टिंग करते पाये जाते हैं. ऊँचे पहाड़ों पर चढ़ना ,स्काई डाइविंग, रोप बैलेंसिंग, बेस जंपिंग और ज़िप लाइनिंग जैसे स्टंट्स आज की युवा पीढ़ी की पसंद बन गए हैं .


ground121


हवा में लगाते हैं छलांग

‘रॉकी आउटक्रॉप्स’ के अलावा ‘उताह’ के ‘मॉब डेज़र्ट’ और ‘फिशर्स टावर प्लेग्राउंड’  फेमस एडवेंचर्स प्लेस हैं.‘रॉकी आउटक्रॉप्स’ दुनियाँ का सबसे बड़ा एडवेंचर प्ले-ग्राउंड है, जहाँ एडवेंचर पसंद करने वाले लोग, ऊँची चोटियों से छलांग लगाते हैं और कई फ़ीट लम्बी रस्सी पर बिना सहारे के चलते नज़र आते हैं. यहाँ 35 फ़ीट से 800 फ़ीट तक ऊँची टावर्स मौजूद हैं जिन पर चढ़कर हवा में छलाँग लगाना अपने आप में साहस का काम है. ‘इको’ और ‘कॉटनटेल’ यहाँ की दो खतरनाक टावर्स हैं, जिन पर पर चढ़ने में कम से कम 5 दिन लगते हैं और 2 दिन हाई लाइन बनाने में जिस पर चढ़कर स्टंट की प्रैक्टिस की जाती है .


PLAYGGG


Read: दिल थाम कर बैठिए क्योंकि यह करतब देखने के बाद आपकी सांसें रुक सकती हैं


95 फ़ीट लम्बी रस्सी पर चलते हैं लोग


ground1


250 फ़ीट ऊंचे हैं टावर्स

रॉजर्स का मानना है कि “इस प्लेग्राउंड में 5 ऊंची और मेन टावर्स हैं , बहुत काम लोग इन सब टावर्स से छलाँग लगाते हैं, मुश्किल से 3 लोग ही ऐसे होंगे जो इनसे लगातार कूदने का साहस दिखा पाये हैं, मेरा भी एक अंतिम टावर से कूदना बाकी है.” यहाँ की सबसे पॉपुलर टावर ‘एनसीएंट आर्ट’ है , जो 250 फ़ीट ऊँची है यह चोटी केवल 2 फ़ीट चौड़ी है.



rg


इन टावर्स के बीच में स्लैक्लिनिंग भी की जाती है जिसके लिए एक विशेष प्रकार की रस्सी को 3 अलग-अलग दिशाओं में कसा जाता है, जिस पर 3 लोग एक साथ, एक ही समय में स्लैक्लिनिंग कर सकते हैं.


file0

साहसी युवाओं की लिए शायद ही कोई इससे अच्छा रोमांचकारी प्लेग्राउंड हो जहाँ वो दिल खोलकर जोखिमभरे कारनामे कर इनका लुफ्त उठाते हैं…Next


Read More:

1,000 फीट ऊपर चट्टान पर लटककर इस युवक ने किए हैरतअंगेज स्टंट, गर्लफ्रेंड ने की इस तरह मदद

49 की उम्र में ऐसे हैरतअंगेज स्टंट करता है यह व्यक्ति

ये है असली ‘स्पाइडर मैन’  बिना मदद 1,500 फीट की ऊंचाई पर करता चढ़ाई

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh