blogid : 7629 postid : 1194223

ये 8 बातें बताती हैं आपके आसपास ही है आत्मा

Posted On: 22 Jun, 2016 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कहते हैं कि अगर भगवान है तो धरती पर शैतान का भी अस्तित्व है. अगर किसी जगह पर जाने पर आपको पॉजीटिव एनर्जी मिलती है तो कभी कहीं निगेटिव एनर्जी का भी अहसास होता है. भूत हैं या नहीं, इस बारे में सबके अपने-अपने विचार हैं. कोई इन्हें सिर्फ एक कोरी-कल्पना कहता है तो कोई इन पर हद से ज्यादा विश्वास भी करता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे कुछ संकेत, जिनसे आप ये पता कर सकते हैं कि आपके आस-पास किसी बुरी आत्मा का साया तो नहीं.



spi


1. बल्ब का अजीबोंं-गरीब तरीके से जलना या बुझना

बिना किसी वजह के अगर आपके कमरे की बत्तियां जलने-बुझने लगे या झिलमिलाने होने लगे तो ये भी एक तरह का संकेत है कि, शायद आपके आस पास कोई है. आध्यात्मिक गुरुओं और मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि, ऐसा अक्सर तभी होता है अगर आपके आसपास कोई आत्मा मौजूद हो.



ligh


2. घड़ी का एक वक्त पर आकर रुक जाना

कई बार आपने भी शायद महसूस किया होगा. घड़ी की आवाज रात के अंधेरे में हमें ज्यादा महसूस होती है. कई फिल्मों में भी घड़ी की टिक-टिक इस्तेमाल डराने के लिए किया जाता है. अगर आपकी घड़ी भी एक निश्चित समय पर आकर अक्सर रुक जाती है तो समझ जाएं आपके आस-पास कुछ गड़बड़ है.



ee



3. अजीबोंं-गरीब आवाजें सुनाई देना

अगर आपको अजीबोंं-गरीब जैसे कि किसी के चलने, खुरचने , पायल  दरवाजा के खुलने या बंद होने की या कुछ गिरने की आवाज़ें सुनाई दें, तो ये किसी निगेटिव एनर्जी के आसपास होने के संकेत होते हैं.


4. अचानक से खूशबू या दुर्गंध का आना

आपके आसपास इत्र, परफ्यूम या कोई खूशबूदार चीज होने के बावजूद किसी तरह की कोई दुर्गंध आए, तो हो सकता है कोई प्रेत आत्मा आपके पास से गुजरी है. या फिर किसी तरह की खूशबू बेवजह आप को आने लगे तो समझ जाएं की कुछ गड़बड़ है.


e

5.  आसपास तितलियां मंडराना

चीनी मान्यताओं की मानें तो तितली उड़ना उनका प्रतीक होता है जो मर चुके होते हैं. अगर किसी की मौत के बाद आपको आपके आस-पास किसी भी तरह की तितलियों का झुण्ड दिखाई दे तो समझ जाएं, ये इशारे है उस इंसान का जिसे आप खो चुके है. वह आप से कह रहा है कि वह अब वो दूसरी दुनिया के सफ़र पर निकल चुका है.



buter


Read: एक गलती ने मजबूर कर दिया एक आत्मा को भटकने के लिए, पढ़िए कैसे मरने के बाद एक औरत खुद अपना दर्द बयां करने लौट आई


6. किसी मरे हुए को सपने में देखना

कई बार हम उन लोगों को खो देते है जो हमारे बहुत करीब होते है. उनकी अचानक मौत से वह कई बातें हम से नहीं कह पाते है या फिर उनकी कोई इच्छा अधूरी रह जाती है, जिसे वो पूरा करना चाहते है. इसलिए कई बार हमें उन लोगों के सपने आते है जिन्हें हम खो चुके होते हैं.


evil


7. किसी के होने का अहसास होना

अगर आपको बैठे-बैठे अचानक ऐसा लगता है कि पास से कोई गुजरा या कोई परछाई दिखी लेकिन जैसे ही उधर देखते हैं तो कुछ नहीं होता. यह जरूरी नहीं कि यह आपका वहम हो बल्कि कोई आत्मा हो सकती है जो आपका ध्यान अपनी तरफ खींचना चाह रही है.


dream

8. कमरे में कुछ बदलाव महसूस करना

कई लोग कमरा बंद करके सोना पंसद करते हैं तो कुछ चादर ओठकर सोना पंसद करते हैं. लेकिन अगर आपको कभी लगे कि आपके शरीर या आपके कमरे का तापमान गिर रहा है तो ऐसे में सर्तक हो जाएं.



room


अगर आप भी इसी तरह की परेशानी से होकर गुजर रहे हैं तो यह बातें किसी से साझा करें और हिम्मत रखें क्योंकि हर आत्मा आपको हानि पहुंचाने के मकसद से नहीं आती है. भगवान पर भरोसा रखें और इन बातों को अपने दिलों दिमाग पर ना छाने दे….Next


ghost


Read More:

क्या वाकई वह ‘आत्मा’ थी जिसे देखा तो नहीं गया पर महसूस किया गया

क्या अब भी आप यही कहेंगे आत्माएं नहीं होतीं-  Real Horror Story

मौत के बाद आत्मा को इतने दिनों में मिलता है नया शरीर




Tags:                                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran