blogid : 7629 postid : 1187874

यह है एशिया का गरीब देश, यहां लगाई जाती है लड़कियों की बोली

Posted On: 11 Jun, 2016 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

दुनिया में जितने तरह के देश,राज्य और प्रांत हैं उतनी ही तरह की भाषा,रंग और रीति रिवाज आपको देखने को मिल जाएंगे. एशिया एक ऐसा महाद्वीप है जिसकी आबादी सबसे ज्यादा है. एशिया ही एक ऐसा महाद्वीप है जहां विश्व में अजीब चीजें सबसे ज्यादा होती है. आज हम आपको एशिया महाद्वीप के कुछ देशों की ऐसी सच्चाई बताएंगे जो अपने आप में हैरान कर देने वाले हैं.


1.  कंबोडिया: यहां खुलेआम बिकता है ‘वर्जिन’

कंबोडिया को अगर आप देंंखे तो यह एशिया के सबसे गरीब देशों में आता है. यहां की जनता बेहद गरीब है. यहां बेरोजगारी एक बड़ी समस्या है जिसके चलते, इस देश में सदियों से वर्जिन लड़कियों को बेचा जा रहा है. हैरानी की बात तो यह है कि, यहां लड़कियों को सरेआम बेचा जाता है और उनकी बोली लगाई जाती है.



cambodia


2 इंड़ोनेशिया: नीतियों में भी शामिल है वर्जिनिटी’

इंड़ोनेशिया में अगर किसी महिला को पुलिस या फिर वहां कि मिलिटरी में शामिल होना है तो इसके लिए उनको वर्जिनिटी टेस्ट पास करना जरूरी होता है. अगर लड़की इस टेस्ट में असफल होती है तो वो आजीवन ‘आर्म फोर्सेस’ में भर्ती नहीं हो सकती है. यहां पर ‘टू फिंगर टेस्ट’ करके वर्जिनिटी का पता लगाया जाता हैं.



indonesia mmm



3 जापान: डॉल्फिन का होता है शिकार

डॉल्फिन वैसे तो कई लोगों के लिए पसंदीदा स्तनधारी प्राणी है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि जापान के ‘ताई जी’ समुद्री क्षेत्र में हर साल हजारों मछुआरे डॉल्फिन मछली का शिकार करते हैं. यह गैरकानूनी नहीं होता हैं, क्योंकि डॉल्फिन का शिकार सार्वजनिक त्यौहार की तरह मनाया जाता है.


japan



4.  सऊदी अरब: जादू टोना पर यकीन

सऊदी अरब वैसे तो कई चिजों के लिए मशहूर है, लेकिन जिसके लिए वह बदनाम है वो है जादू टोना. यहां की प्रशासन भी इस बात से बेहद परेशान रहती हैं. सऊदी में इस्लाम धर्म के अलावा किसी अन्य धर्म का सार्वजनिक रूप से पालन करने पर प्रतिबन्ध है. वहां जादू-टोना रोकने के लिए 2009 में Anti Witchcraft Unit बनाया गया. वहां दूसरे देशों के मजदूरों को देश में जादू-टोना फ़ैलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया जाता है.


saudi



5. भारत: पुरानी सोच का देश

भारत में हर चीज वक्त के साथ बदल रही है, लेकिन आज भी लोग यहां शारीरिक संबंध के बारे में दबी जबान में ही बात करते हैं. लेकिन अगर आप भारत की संस्कृति को गौर से देखें तो, खजुराहो के मंदिर कई सावल खड़े करते हैं. इस मंदिर की दीवारों पर कई ऐसे चित्र हैं जो हमारी मानसिकता पर चोट करते हैं.


khaju



Read: स्त्रियों को क्यों नहीं करना चाहिए ‘गायत्री मंत्र’ का जाप



6. भूटान: मौत से खौफ नहीं खाते यहां के लोग

भूटान चूंंकि पर्वतीय इलाके में आता है, इसलिए यहां अक्सर लोगों को अपनी जान का खतरा बना रहता है. यहां के लोगों पर एक शोध किया गय था जिसके अनुसार, यहां के लोग ज्यादा खुश रहते हैं. मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि लोग खुश रहते हैंं इसलिए यह लोग ज्यादा धार्मिक होते हैं.



bhutan



7. फिलीपिंस: ड्रग्स और मानव तस्करी का अड्डा

फिलीपिंस में कई सालों से आतंरिक युद्ध चल रहा है. जिसकी वजह से यहां लगातार अवैध कारोबार बढ़ रहा है. यहां महिलाओं की सेक्स के लिए खुलेआम बिक्री की जाती है. साथ ही यहां पर आईएसआईएस के बढ़ते दबाव के चलते लोग इस देश को छोड़कर जा रहे हैं.



drug



8.  दक्षिण कोरिया: इंसानो की लगती है बोली

एशिया के अमीर देशों में से एक दक्षिण कोरिया. इस महाद्वीप की अर्थव्यवस्था दूसरे देशों से अधिक है. फिर भीं यहां कई सालों से मजदूर खुले बाजारों में खरीदे-बेचे जाते हैं.


south korea



9.  उजबेकिस्तान : महिलाओं की नसबंदी आज भी होती है

उजबेकिस्तान अपनी जनसंख्या पर रोक लगाने के लिए महिलाओं की नसबंदी बिना उनकी रजामंदी के करती है. यहां महिलाएं अपने बच्चों को लेकर या नसबंदी को लेकर आपत्ति नहीं जता सकती हैं. ये सब सरकार की तरफ से किया जाता है.


uze



10.   बांग्लादेश: नाबालिकों का वेश्यालय

भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश की हालत भी कुछ ऐसी ही है. यहां पर लड़कियों से जबरन वेश्यावृति कराई जाती हैं. सरकार ने इसे रोकने के लिए कई कदम उठाए लेकिन, कुछ उचित परिणाम निकलकर नहीं आए. यहां महिलाओं को एक बेहद खतरनाक दवा Oradexon का सेवन कराया जाता है, जिससे कम उम्र में कैंसर जैसी बीमारी का खतरा बढ़ जाता हैं…  Next


bangla



Read More:

मृत महिलाओं के साथ किये जाने वाले इस रीति रिवाज का फायदा उठा रहे हैं चोर

दुनिया भर के शराबी इन अनोखे तरीकों से छलकाते हैं जाम

शादी के तीन दिनों तक नहीं जाते यहां के दूल्हा-दुल्हन शौचालय!



Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran