Menu
blogid : 7629 postid : 1178909

आपके मरने की उम्र और वजह मौजूद है यहां

आपने फेसबुक पर ऐसे कितने ही फन एप देखे होंगे जिसमें आपके पूर्वजन्म और मौत से जुड़ी हुई बातें बताने का दावा किया होता है. हालांंकि, इन एप कंपनियों ने डिस्क्लेमर के तौर पर ये भी लिखा होता है कि ये सभी बातें सिर्फ हंसने और हंसाने के लिए है. इसे किसी भी तरह से गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है. साथ ही इस एप का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को भी कहीं न कहीं ये पता होता है कि ये एक मजाक से ज्यादा कुछ नहीं है लेकिन क्या आप जानते हैं इन दिनों मौत का राज बताने वाली एक वेबसाइट चर्चा का विषय बनी हुई है.



ghost rider image

एक गलती ने मजबूर कर दिया एक आत्मा को भटकने के लिए, पढ़िए कैसे मरने के बाद एक औरत खुद अपना दर्द बयां करने लौट आई

डाटा एक्सपर्ट नाथन यउ ने एक ऐसी वेबसाइट बनाई है, जहां आपको अपने इस सवाल का जवाब मिल जाएगा कि आपकी मौत कैसे और कब होगी. यउ वेबसाइट के बारे में बताते हुए कहते हैं कि ‘उम्र, जेंडर जैसी कुछ जानकारियां भरने के बाद वेबसाइट का डाटा चार्ट आपकी मौत की संभावनाओं की गणना करके आपको रिजल्ट देता है. इस रिजल्ट में प्राप्त होने वाले डॉट्स मौत की संभावनाओं को प्रबल या कमजोर बनाते हैं.



computer using


Read : क्या वाकई वह ‘आत्मा’ थी जिसे देखा तो नहीं गया पर महसूस किया गया


कोई व्यक्ति किस कारण से मर सकता है और उसकी जीने की कितनी संभावना है, ये दोनों ही बातें इस चार्ट से सामने आती हैं. इस वेबसाइट की सबसे खास बताते हुए यउ कहते हैं कि इस चार्ट को आप बिल्कुल दूसरे चार्ट्स की तरह ही देख सकते हैं. इसमें डॉट्स के कलर्स से आप मौत की संभावनाओं को समझ पाएंगे. उल्लेखनीय है कि नाथन यउ ने अमेरिका के 1999 से 2014 तक के डेथ सर्टिफिकेट्स का अध्ययन करने के बाद इस चार्ट को तैयार किया है. इस वेबसाइट का नाम ‘फ्लोइंगडाटा’  है. जिस पर क्लिक करके लोग अपनी मौत से जुड़ी वजह जान रहे हैं…Next


Read more

वायरल हुआ इनकी शादी का विज्ञापन, शर्तें जान कुँवारे हुये हैरान

इस डेटिंग वेबसाइट से छात्राओं ने निकाला पैसे कमाने का अनोखा तरीका

आईएएस अधिकारी ने की यह हरकत, वायरल हुई अस्पताल की तस्वीर


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh