blogid : 7629 postid : 1133585

आपकी कार की स्पीड के साथ इस सड़क पर बजता है राष्ट्रगान

Posted On: 21 Jan, 2016 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अपनी लक्जरी कार में सफर के दौरान आपने म्यूजिक का मजा तो जरूर लिया होगा लेकिन अगर हम आपसे कहे कि अगर आपने अपनी कार का म्यूजिक सिस्टम ऑन न भी किया हो, तो भी एक सड़क ऐसी है जहां से गुजरते हुए आपको किसी गाने की धुन बजती हुई सुनाई देगी. तो आपकी प्रतिक्रिया क्या होगी. इससे पहले की आप सुपर नेचुरल पॉवर जैसी चीजों के बारे में सोचने लग जाए, हम आपको इस सड़क से जुड़ी हुई सच्चाई से वाकिफ करवाते हैं. दरअसल, जापान के शहर माउंट फूजी जाते समय बीच में एक ऐसी सड़क पड़ती है जहां आपकी कार की रफ्तार के अनुसार म्यूजिक की थीम बढ़ती-घटती रहती है.

musical tone

Read : जापान में एक ऐसा समुद्र जो बहता है छत के नीचे

जैसे अगर आप अपनी कार की रफ्तार धीमी गति से थोड़ी तेज करते हैं, वैसे ही इस म्यूजिकल रोड़ में चल रही ट्यून भी तेजी से बजने लगती है. यहां से गुरजने वाले यात्री मधुर तान का मजा लेने के लिए अपनी कार की रफ्तार धीरे ही रखते हैं. जिससे वो थोड़ी दूर तक म्यूजिक सुन सके. जापान में तीन जगह मेलोडी रोड है. होक्काइडो, वाकायामा और गुनमा. जहां पर हर दिन अलग-अलग धुन सुनने को मिलेगी. साथ ही किसी विशेष दिन पर जापान का राष्ट्रगान भी बजता है.


japan musical road

Read : इतने कैश के साथ कार खरीदने पहुंचा यह व्यक्ति, हैरान रह गए कर्मचारी

इस म्यूजिकल रोड को जापान के मशहूर इंजीनियर शिजुओ शिनोदा ने बनाया है. अगर आपको जापान की इन सड़कों पर पहली बार जाने का मौका मिले तो आपको म्यूजिकल रोड की पहचान दूर से ही हो जाएगी. क्योंकि इन तीनों  सड़कों पर म्यूजिक आइकन बने हुए हैं. तकनीक में नए-नए अविष्कारों के लिए पहचाने जाने वाले जापान में ऐसी कई चौंकाने वाली चीजे हैं. अब देखना ये है कि डिजीटल इंडिया की तरफ कदम बढ़ चुके हमारे देश में, म्यूजिकल रोड जैसी दिलचस्प चीज कब देखने को मिलती है…Next



Read more :

पानी से चलने वाली कार बनाने का दावा किया इस भारतीय मैकेनिक ने

ये है दुनिया की पहली कार वेंडिंग मशीन जिससे होगी कारों की डिलीवरी

इन्होंने नौकरी छोड़ी, कार बेच दी, लोन लिया सिर्फ इसलिए ताकि भारत स्वच्छ बन सके



Tags:                                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran