Menu
blogid : 7629 postid : 1133585

आपकी कार की स्पीड के साथ इस सड़क पर बजता है राष्ट्रगान

अपनी लक्जरी कार में सफर के दौरान आपने म्यूजिक का मजा तो जरूर लिया होगा लेकिन अगर हम आपसे कहे कि अगर आपने अपनी कार का म्यूजिक सिस्टम ऑन न भी किया हो, तो भी एक सड़क ऐसी है जहां से गुजरते हुए आपको किसी गाने की धुन बजती हुई सुनाई देगी. तो आपकी प्रतिक्रिया क्या होगी. इससे पहले की आप सुपर नेचुरल पॉवर जैसी चीजों के बारे में सोचने लग जाए, हम आपको इस सड़क से जुड़ी हुई सच्चाई से वाकिफ करवाते हैं. दरअसल, जापान के शहर माउंट फूजी जाते समय बीच में एक ऐसी सड़क पड़ती है जहां आपकी कार की रफ्तार के अनुसार म्यूजिक की थीम बढ़ती-घटती रहती है.

musical tone

जापान में एक ऐसा समुद्र जो बहता है छत के नीचे

जैसे अगर आप अपनी कार की रफ्तार धीमी गति से थोड़ी तेज करते हैं, वैसे ही इस म्यूजिकल रोड़ में चल रही ट्यून भी तेजी से बजने लगती है. यहां से गुरजने वाले यात्री मधुर तान का मजा लेने के लिए अपनी कार की रफ्तार धीरे ही रखते हैं. जिससे वो थोड़ी दूर तक म्यूजिक सुन सके. जापान में तीन जगह मेलोडी रोड है. होक्काइडो, वाकायामा और गुनमा. जहां पर हर दिन अलग-अलग धुन सुनने को मिलेगी. साथ ही किसी विशेष दिन पर जापान का राष्ट्रगान भी बजता है.


japan musical road

इतने कैश के साथ कार खरीदने पहुंचा यह व्यक्ति, हैरान रह गए कर्मचारी

इस म्यूजिकल रोड को जापान के मशहूर इंजीनियर शिजुओ शिनोदा ने बनाया है. अगर आपको जापान की इन सड़कों पर पहली बार जाने का मौका मिले तो आपको म्यूजिकल रोड की पहचान दूर से ही हो जाएगी. क्योंकि इन तीनों  सड़कों पर म्यूजिक आइकन बने हुए हैं. तकनीक में नए-नए अविष्कारों के लिए पहचाने जाने वाले जापान में ऐसी कई चौंकाने वाली चीजे हैं. अब देखना ये है कि डिजीटल इंडिया की तरफ कदम बढ़ चुके हमारे देश में, म्यूजिकल रोड जैसी दिलचस्प चीज कब देखने को मिलती है…Next



Read more :

पानी से चलने वाली कार बनाने का दावा किया इस भारतीय मैकेनिक ने

ये है दुनिया की पहली कार वेंडिंग मशीन जिससे होगी कारों की डिलीवरी

इन्होंने नौकरी छोड़ी, कार बेच दी, लोन लिया सिर्फ इसलिए ताकि भारत स्वच्छ बन सके

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh