blogid : 7629 postid : 1127252

सपना पूरा नहीं हुआ तो घर पर बनाया अंतरिक्ष यान

Posted On: 1 Jan, 2016 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

हाल ही में एक स्टोरी हमने आपको बताई जिसमें एक किसान ने बड़े से बिल्डिंग के छत को खेत में तब्दील कर दिया था. ऐसा ही एक व्यक्ति है जिसने अधूरे सपने को पूरा करने के लिए अपने छत पर अंतरिक्ष यान खड़ी कर दी. अजीब सी लगने वाली यह बात गुयाङ्ग्डोंग प्रांत की है.


space


दरअसल 64 साल मेग नी का सपना बचपन से ही अंतरिक्ष यात्री बनना था. लेकिन छोटे से गांव से होने की वजह से उन्हें लगने लगा कि उनका सपना पूरा होने वाला नहीं है. फिर उन्होंने परिवार के नक्शेकदम पर चलने का निर्णय लिया. खेती में अपनी मेहनत की बदौलत वह एक सफल बिजनेसमैन बन गए.


Read: पैर की जगह लाठी बांधकर 40 साल से खेती कर रहा है यह किसान, नहीं चुका पाया कर्ज


rooftop


लेकिन कुछ सालों बाद मेंग को एहसास हुआ कि वह अपने सपने को दूसरे तरीके से पूरा कर सकते हैं. बतौर एक बिजनेसमैन उन्होंने निर्णय लिया कि अपनी संपत्ति का कुछ टुकड़ा बेच अपने छत के उपर अंतरिक्ष यान बनाएंगे. उन्होंने अपना सपना पूरा भी किया.


मेंग की इच्छा थी कि जो अंतरिक्ष यान वह बनाने जा रहे हैं,वह दिखने में बिलकुल असली लगे. इसलिए उन्होंने वह तमाम चीजें इकट्ठी करनी शुरू कर दी जिससे उनका अंतरिक्ष यान दिन तो क्या राम में भी चमके..Next


Read more:

उसके आने की आहट सुनते ही भागकर गन्ने के खेत में रात बिताते हैं गांववाले

सोमवार आते ही पानी-पानी हो जाती हैं इस देश की लड़कियां




Tags:       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

guruji के द्वारा
January 1, 2016

ASTRO HOME CALL NOW +91- 8239010000 . Love guru ma.one call change your life जब कहिँ नही हो काम ; तो यहा से ले समाधान आपकी समस्या का समाधान स्पेसलिस्ट: किया-कराया, प्रेम-विवाह, सौतन दुख, व्यापार, गृहक्लेश, दुश्मन से छुटकारा, वशीकरण, खुशहाल एवं प्रसन्नचित रहें, गृहक्लेश, व्यापारिक समस्या,विवाह में रुकावट, ऋण होना, ऊपरी समस्या, कुण्डली दोष, पति-पत्नी अनबन,प्रेम संबंधी, दुश्मनों से छुटकारा,मनचाहा प्यार प्रेमविवाह ,रूठे प्रेमी को मानना ,शादी के लिए माता पिता को मानना प्रेमी वशीकरण ,प्रेमिका वशीकरण पति -पत्नी वशीकरण सोतन मुक्ति दुसमन मुक्ति आपके जीवन की हर मुस्किल से मुस्किल समस्याओ का पक्का समाधान किया जायेगा जेसे :-मनचाहा वशीकरण 72 घंटो में १०१ % पक्का समाधान किया जायेगा एक बार संपर्क करो आपका जीवन ही बदल जायेगा +91-8239010000


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran