Menu
blogid : 7629 postid : 1126026

आसान नहीं है इस होटल में पहुंचना, दिखता है यहां से स्वर्ग

बड़े-बड़े होटलों के मालिक ग्राहकों को कोई दिक्कत न हो इसलिए उनकी सुख-सुविधा का ख्याल वह हमेशा ही रखते हैं. लेकिन पेरू का यह होटल ऐसी कोई सुविधा नहीं देता, बल्कि इस होटल में पहुंचने वाले लोगों को अपनी जान जोखिम में डालनी पड़ती है. पेरू के कास्को शहर में बसा नेचर वाइव स्काईलॉज होटल अपने अनोखेपन की वजह से मशहूर है.


image26


इस अजीब तरह के होटल में पहुंचने वालों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. लेकिन जो इस होटल में पहुंच जाता है उसे अद्भुत दृश्य या प्राकृतिक स्वर्ग का नाजारा देखने को मिलता है.


यह होटल जमीन से 1312 मीटर ऊंचा है. यह होटल दिखने में एक कैप्सूल की तरह है. ऐसे कैप्सूल यहां तीन लटकाए गए हैं. हर एक कैप्सूल 24×8 फीट की है जो एयरोस्पेस ग्रेड एल्यूमीनियम के फ्रेम और मौसम प्रतिरोधी पॉली कार्बोनेट से बना है.


line

इस छोटे से होटल में चार लोगों के लिए बैड लगाया गया है, जबकि एक छोटा सा डाइनिंग एरिया और एक अलग बाथरूम भी है. हालांकि कि इस छोटे से रूम में आठ लोग भी रह सकते हैं. कैप्सूल साइज का बना इस छोटे से रूम से घाटी का 360 डिग्री का नजारा देखा जा सकता है. यहां की शुद्ध हवा मिले इसके लिए 4 वेंटिलेशन भी लगे हुए हैं. यह होटल एक फाइफ स्टार से कम नहीं है, यहां उच्च गुणवत्ता वाले गद्दे, कॉटन की चादरें, तकिए, रजाई और निजता के लिए पर्दे भी लगाए गए हैं.


Read:  ऐसी है साऊदी अरब के सबसे अमीर व्यक्ति की शाही लाइफ


सामान्य रूप से यहां आने वाले अधिकतर पर्यटकों के लिए इस होटल तक पहुंचना नामुमकिन सा है. ज्यादा उंचाई होने की वजह से कोई भी पर्यटक हिम्मत नहीं जुटा पाता. यहां पहुंचने वालों में वह पर्यटक ज्यादा हैं जिन्हें पहाड़ों पर चढ़ने का अनुभव है.


अब आप सोच रहे होंगे कि पहाड़ों पर लटका यह होटल भले ही दुर्गम जगह पर है लेकिन इसका किराया बहुत ही कम होगा, पर ऐसा नहीं है. इस होटल में यदि आप रहना चाहते हैं तो कम से कम आपको 300 डॉलर तो चुकाना ही पड़ेगा….Next


Read more:

खाने की बर्बादी रोकने के लिए इस होटल में लगाई गई दिल दहला देने वाली तस्वीरें

61 साल से इस होटल को इंतजार है अपने एक ग्राहक का



Tags:            

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh