blogid : 7629 postid : 1124040

यहां के लोगों के लिए 'पैसे पेड़ पर ही उगते हैं'

Posted On: 19 Dec, 2015 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

ऐसा कई बार होता है कि घर से पैसा मांगते ही जबाव में सुनने को मिलता है- “पैसे पेड़ पर नहीं उगते हैं.” यह कहावत लगभग हम सब ने सुना होगा. यह जानकार आश्चर्यचकित रह जाएंगे कि इस कलयुग में यह प्रचलित कहावत सच हो गई है. जी हाँ, पैसे पेड़ पर ही उगते हैं. तस्वीर में आप साफ-साफ देख सकते हैं कि इस पेड़ के सभी भागों में किसी एक देश का नहीं बल्कि दूसरे देश का पैसा भी लगा दिख रहा है. कहां उगते हैं ऐसे अद्भुत पैसे वाले पेड़?


jagran 1


अब आप सोच रहे होंगे कि यदि यह पेड़ आपके हाथ आ जाएं तो, दिन-रात के भागमभाग से पीछा छूटे. लेकिन हजूर ऐसा नहीं हो सकता, क्योंकि यह पेड़ विदेशी जमीन पर है, और दूसरी जरूरी बात यह है कि इसका कोई और वंशज नहीं है. यह अपने वंश का आखिरी चिराग है.


jagran

Read: सुंदर दिखने के लिए बहाया पानी की तरह पैसा, लेकिन बन गए ऐसे!


यह अनोखा पेड़ यूके में स्कॉटिश हाइलैंड के पीक डिस्ट्रिक्ट फारेस्ट में स्थित है. पैसों से लदा यह पेड़ 1700 सालों से ब्रिटिश सिक्कों से जड़ा हुआ, इस पेड़ के तने में ऐसा कोई भी कोना नहीं है जहां ब्रिटिश सिक्का न लगा हो, यह पेड़ देखने में अद्भुत व अनोखी प्रतीत होती है.


jagran 2


अब इस पेड़ का इनता नाम और चर्चा है, तो इसे बदनामी भी मिलनी थी, सो मिली भी. इस पेड़ को लेकर कई तरह की बातें की जाती हैं. कोई कहता है कि इस पेड़ पर भूतों का वास है, तो कोई कहता कि यहां किसी ईश्वर का वास है. क्रिसमस पर लोग यहां गिफ्ट और सिक्के लेकर जाते हैं, मान्यता है कि ऐसा करने से इंसान अपने जीवन में और तरक्की करता है.


Read: शाम होते-होते चेहरा बदल गया



इस पेड़ में सिक्के लगाने के लिए लोग दूर दूर से आते हैं. कई लोग तो विदेश से भी यहां आते हैं. यही कारण है कि इस पेड़ में अलग-अलग करैंसी के सिक्के लगे हुए हैं. इस पेड़ से जुड़ी एक औए मान्यता है कि यहाँ पर सिक्का लगाने से रिश्ता सालों साल बना रहता है तथा रिश्ते में मधुरता बनी रहती है.Next…


Read more:

पैसा पाने के लिए खुद को ही कैंसर पीड़ित घोषित कर दिया और चल पड़ी फेसबुक पर लोगों से मदद मांगने

डॉक्टरों ने इलाज के एवज में उसका दिल उसके शरीर से ही अलग कर दिया फिर भी वो जीवित रही, लेकिन कैसे?

प्रेतात्माओं से बचने के लिए उसने ‘कैटरीना’ से रिश्ता जोड़ लिया, इस शादी की हकीकत जान कर हैरान हो जाएंगे आप




Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran