Menu
blogid : 7629 postid : 1122751

नाक से साँप घुसा मुँह से निकालता है यह सँपेरा

स्कूली बच्चों और उत्सुक भीड़ के सामने वह साँपों का खेल दिखाता है. इस खेल के दौरान वह जिंदा साँपों को अपने नाक के रास्ते मुँह से निकालता है. पाकिस्तान का यह सँपेरा अपने इस कारनामे के कारण लोगों की कौतूहलता का केंद्र बनता जा रहा है.



pakistani snake charmer


30 वर्षीय इकबाल जोगी आठ बच्चों के पिता हैं जिनमें से पाँच बेटी और तीन बेटे हैं. कराँची के बाहर एक गाँव में रहने वाले इकबाल यह कारनामा पिछले 12 वर्षों से करते आ रहे हैं. पारम्परिक परिधान में उनका यह कारनामा लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता रहा है.


Read: यहाँ 31 डॉलर में मिलती है गर्लफ्रेंड


करीब दो फीट लम्बे साँपों को वो अपनी नाक के अंदर डालते हैं और मुँह के सहारे निकाल लेते हैं. उनके ऐसे हर कारनामे के लिये उन्हें करीब 5 पाउंड की रकम मिलती है. सँपेरों के परिवार से आने वाले इकबाल अपने इस हुनर पर गर्व करते हैं. अत्यधिक जोखिमों के प्रदर्शन के दौरान लोग उत्सुकता में वहाँ खड़े होते हैं.


Read: बीवी के साथ-साथ गर्लफ्रेंड का भी शौक है तो…..


हालांकि, यह जान जाने तक की हद तक जोखिम भरा काम होता है. कुछ बरस पहले ही एक कॉलेज में युवा दर्शकों के सामने करतब दिखाते हुए एक साँप ने इकबाल के मुँह पर काट लिया. साँप के डसने का यह परिणाम हुआ कि इकबाल तीन दिनों तक बेहोश रहे. सौभाग्य से वो जीवित बच गये. अपने गुरू के उपचार से किसी तरह वो बच गये. जान के इन जोखिमों के बावजूद वो अपने पेशे से जुड़े हुए हैं. इसलिये क्योंकि उनकी जीविका का वो एकमात्र साधन है.Next….


Read more:

इन छह कारणों से भोजपुरी सिनेमा नहीं बना पाता बेहतरीन फिल्में

खतरनाक सांडों को ऐसे वश में करती हैं ये लड़कियां

मात्र 600 रुपए के फायदे के लिए 3 दिन साइकिल खींचते हैं ये कोयलावाले


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh