Menu
blogid : 7629 postid : 1118237

करीब 8 बजकर 40 मिनट पर सड़क किनारे लोगों में हीरे बटोर लेने की होड़ मची!

बुधवार की शाम हॉन्ग कॉन्ग के सड़क किनारे चल रहे लोगों में एकाएक फुर्ती आ गयी है. यह फुर्ती यूँ ही नहीं आयी थी. उन्हें सड़क किनारे कुछ ऐसा दिखा जो उनकी आँखों में भी चमक पैदा कर गया. जब तक माजरा अन्य लोगों की समझ में आता, करीब 50 राहगीर सड़क किनारे बिखरे उन टुकड़ों को चुनते नजर आये. यह वाकया करीब 8 बजकर 40 मिनट पर सिम शा सुई के नाथान रोड पर हुआ.


diamond collected


इससे पहले वहाँ सड़क किनारे एकटक देख रही एक औरत के मुँह से “हीरा निकला.” उनके मुँह से इस शब्द के निकलते ही आस-पास के लोगों की नजरों में जैसे नयी धार पैदा हो गयी. उन्होंने आव देखा न ताव और उस वस्तु को हीरा समझ बटोरने में जुट गये. हर कोई अधिक से अधिक “हीरा” बटोर लेना चाहता था.


diamond


Read: सरकार का नहीं है कब्जा यहां, आते हैं लोग खेत में हीरे ढूंढ़ने


करीब 50 लोगों के उस समूह में स्थानीय लोगों के अलावा पर्यटक भी शामिल थे. सड़क किनारे हीरों के बिखरे होने की खबर तेजी से फैली. कुछ ही समय में उस स्थान पर पत्रकार नजर आने लगे और सूचना के बाद पुलिस विभाग के कर्मचारी भी वहाँ पहुँचे.


diamond on sidewalk

उस वस्तु को उठाने वाले लोगों की जल्द ही समझ में आ गया कि बिखरी हुई जो वस्तु उनके हाथ में है वह हीरा नहीं है. दरअसल, प्लास्टिक के उन टुकड़ों को किसी ने वहाँ बिखरा दिया था. सड़क पर बिखरी चमक वाली हर चीज हीरा नहीं होती!Next….

Read more:


दिल का दौरा पड़ने से हुई इन नेताओं की मौत

कम न समझें इस महिला को इसमें है मर्दों जैसी ताकत

रोजाना 50 किलो दूध देती है दुनिया की ये सबसे अमीर गाय, कीमत करोड़ों में

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh