Menu
blogid : 7629 postid : 1108352

पानी नहीं इस नल से निकलती है शराब, टंकियों में भरी पड़ी है 70 हजार लीटर वाइन

शराब पीने का शौक रखने वाले लोगों के बारे में एक बात बहुत मशहूर है. कहते हैं शराब पीने की तलब लगने पर वो रेगिस्तान में भी शराब को ढूंढ़ सकते हैं. इसके अलावा जब बात शौक की हो तो शराब से जुड़े एक से बढ़कर एक दिलचस्प किस्से सुनने को मिल ही जाते हैं. लेकिन इन किस्सों से भी अलग ऐसी भी कई अनोखी चीजें हैं जो हमारी कल्पना से परे हैं. ऐसी ही अद्भुत चीज मौजूद है स्पेन के  आएगुइ में.


wine fountain 2



Read : शराब की तस्करी करने के लिए इस व्यक्ति ने सिलवाई स्पेशल पतलून


जो कि स्पेन के एस्टेला शहर से दो किलोमीटर की दूरी पर है. यहां पर आपको पानी का नहीं बल्कि शराब का नल मिलेगा. जिसमें से शराब के तलबगार लोग आपको कपो में शराब पीते नजर आएंगे. यही नहीं, कुछ लोग तो अपने मुंह को नल के नीचे करके वाइन का मजा लेते दिखाई दे सकते हैं. ईराच और एस्टेला यहां की ऐसी चर्चित जगह है जहां पर शराब के गोदामों और शराब से जुड़ी हुई कई विचित्र चीज़ों को देखकर कोई भी व्यक्ति हैरान रह सकता है. यहां पर लोग मुख्य रूप से वाइन के नल को देखने आते हैं.


wine fountain


read : इस महिला ने फ्लाइट में शराब परोसने से किया मना, कर दिया नौकरी से बर्खास्त


से बनाया गया. नए जमाने के इस हॉल में 10,000 ओक बैरल (वाइन के बड़े ड्रम) बड़े सभी को हैरानी में ड़ाल देते है. बोड़ेगा की एक्सपोर्ट मैनेजर कोंची बहुत अच्छी तरह से अंग्रेजी बोलती हैं इसलिए देश विदेश से आए वाइन के दीवानों को अपनी बात आसानी से समझा सकती हैं. ईराच और एस्टेला के वाइन संग्रहालय में आने वाले लोगों के लिए वाइन फाउंटेन किसी अजूबे से कम नहीं है. वहीं दीवार की दूसरी ओर एक छोटा नल भी लगा हुआ है.


tank of wine


read: पहले शराब पिलाते हैं फिर इलाज करते हैं, क्या यहां मरीजों की मौत की तैयारी पहले ही कर ली जाती है?


यहां आने वाले लोगों के लिए वाइन परोसने के बेहतर इंतजाम के साथ उनकी मौज-मस्ती के लिए भी खास तैयारियां की गई है, जिसमें आप अपने वेबकेम के साथ इस जगह से जुड़े यादगार अनुभवों को कैप्चर कर सकते हैं. सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि यहां रखे गए 23 स्टेंनलेस टैकं में 70,000 लीटर वाइन भरी हुई हैं...Next


read more:

सांपों के जहर से बनी एक मांसाहारी शराब, हिम्मत है तो ट्राय करके देखिए यह स्नेक वाइन

अब मिक्सर में बनाइए शराब और प्रिंटर में प्रिंट कीजिए बर्गर

इन देशों में मौत से भी भयंकर सजा पाते हैं नशेड़ी


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh