Menu
blogid : 7629 postid : 1069829

बिल्डिंग के छत पर बिजनेसमैन ने खड़ा किया पहाड़

झांग बिकिंग, बीजिंग के एक कामयाब बिजनेसमैन हैं. उन्होंने 6 साल में एक बिल्डिंग के ऊपर, दो मंजिला एक ऐसा माउंटेन विला बनवाया है जो देखने में बिलकुल असली लगता है.झांग बिकिंग कभी सरकारी सलाहकार हुआ करते थे जो बाद में एक कामयाब उद्यमी बन गए. उनका सपना था 26 मंजिला इमारत के ऊपर एक माउंटेन विला बनवाना जिसे बनाने में उन्हें 6 साल लग गए.


rooftop-villa

जब बिकिंग अपने इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे तो कई लोगों ने इस पर आपत्ति जताई. एक तो इस प्रोजेक्ट के दौरान होने वाला भारी शोर बिल्डिंग में रहने वाले लोगों के लिए असहनीय था वहीं लोगों को यह भी डर था कि बिल्डिंग के ऊपर इस तरह के निर्माण से बिल्डिंग ढ़ह सकती है.


Read: भारत में हुई देवी-देवताओं की कमी,चीन से हो रही है इम्पोर्ट!


बिल्डिंग के ऊपर यह पहाड़ भले ही नकली हो लेकिन इसे बनाने के लिए जिन सामग्रियों का प्रयोग किया गया है वे कफी भारी हैं. अब यह बात भी सामने आ रही है कि यह पूरा निर्माण अवैध है क्योंकि झांग ने इस निर्माण से पहले जरूरी प्लानिंग परमिशन नहीं ली थी. कुछ समाचारपत्रों में इस खबर के छपने के बाद लोगों में इस निर्माण के प्रति आक्रोश है.


rooftop-villa2


झांग बिकिंग बेहद पहुंच वाले व्यक्ति हैं. जब रिपोर्टरों ने उनसे इस अवैध निर्माण के बारे में सवाल-जवाब किया तो उनका जबाब था कि, “अगर मैं यहां रह रहां हूं तो मुझे किसी की शिकायतों की परवाह नहीं है.” कुछ अखबारों ने छापा है कि जिन लोगों ने झांग के इस निर्माण के बारे में शिकायत की है उन्हें कई धमकियां मिल रही हैं.


rooftop-villa3


बिल्डिंग के छत पर बने इस पहाड़ के ऊपर असली पेड़ लगाए गए हैं, टहलने के लिए रास्ते बनाए गए हैं और भी कई सजावटी पेड़-पौधे लगाए गए हैं.Next…


Read more:

कहीं आप भी तो नहीं खा रहे चीन में तैयार ये नकली अंडे?

क्यों कर रही है अब चीनी सरकार जोड़ों से दो बच्चे पैदा करने की अपील?

एक बार स्पर्म डोनेट कर चीन के युवा कमा रहें हैं 51,492 रुपए…जानें भारत में क्या है दाम


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh