Menu
blogid : 7629 postid : 1026876

महिला को देखते ही भद्दी गालियां देता है यह तोता, पहुंचा थाने में

देखा गया है कि तोता लोगों की बातचीत को आसानी से नकल कर लेता है. घर के कई सदस्यों को बाकायदा नाम लेकर बुलाता है और उनकी बातों की नकल भी करता है. गाँव के दरवाजे पर पिंजरे में कैद तोता प्राय: देखने को मिलता है लेकिन शहरों में तोते की जगह कुत्ते-बिल्ली ने लेली है. तोते को उसकी मीठी जुबान के लिए प्यार से लोग “मीठू” भी कहते हैं. लेकिन महाराष्ट्र का एक तोता गंदी-गंदी गालियां देता है.


118081


महाराष्ट्र का यह तोता जिसका नाम “हरियल” है अपनी करतूतों के लिए आज पुलिस के हाथ चढ़ गया है. महाराष्ट्र के राजुरा निवासी जानाभाई सखारकर नामक एक महिला ने आरोप लगाया कि जब भी वो अपने घर से निकलती है तो “हरियल” तोता उन्हें भद्दी गालियां बकने लगता है. महिला के इस शिकायत पर पुलिस ने तोते को अपने कब्जे में ले लिया है.



Read:आम नहीं है यह कुत्ता, इसको पालना बजट से है बाहर

पुलिस ने सुरेश, उसके तोते और महिला को पुलिस स्टेशन में बुलाया. अब तोते की चतुराई देखिए पुलिस तफ्तीश में तोते ने कोई गाली नहीं दी. पुलिस ने तोते को तो पकड़ लिया लेकिन कानून में तोते के खिलाफ कार्रवाई का कोई प्रावधान नहीं है. लिहाजा पुलिस ने तोते को लॉकअप में रखने के बाद वन विभाग को सौंप दिया.



2015


पीड़िता जानाबाई का कहना है कि ”पिछले 2 सालों से मैं परेशान हूं तोता मुझे देखते ही गंदी भाषा में पुकारता और गालियां देता है. इससे पहले भी महिला ने 3 बार पुलिस में शिकायत दर्ज कराया था.



Read:लंदन के विनाश का कारण बन सकता है एक कौवा


पुलिस थाने में किसी शातिर अपराधी की तरह तोते ने पुलिस के सामने अपना मुंह नहीं खोला. महिला ने पुलिस से मांग की थी कि तोते को किसी भी कीमत पर सुरेश को वापिस न दिया जाए. अंत में तोते को पुलिस ने वन विभाग को सौंप दिया.Next…


Read more:

अपनी सूझ-बूझ से इस कौवे ने बचाई कई जिंदगी

इस लड़की के प्यार में कौवे देते हैं बेशकीमती तोहफे

पत्थर में बदला कुत्ता, इस युग के राम आए उद्धार करने के लिए

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh