Menu
blogid : 7629 postid : 1010386

खड़ी पहाड़ों को काटकर बनाया खतरनाक ‘आसमानी रास्ता’

पर्वतों के ये रास्ते कम से कम उनके लिए नहीं है जिन्हें ऊंचाई से डर लगता है. चीन के इन आसमानी रास्तों को शानदार फोटोग्राफी के द्वारा कैमरे में कैद किया गया है.  हुबई प्रांत के एंशी में इन सड़कों को खूबसूरत तरीके से पर्वतों से काटा गया है. हुबई प्रांत चारों तरफ से हरियाली से घिरी हुई है.


Breathtaking_1p


ऐसा माना जाता है कि इन आसमानी सड़कों को क्षेत्रीय ग्रामीणों द्वारा 30 साल पहले काटा गया था.  2.7 मील लंबी सड़के जिगजैग शेप में है.


Read: इस पिता को इंटरनेट ब्राउजिंग से मिली बेटी


हवाई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि 150 जीपों का एक काफिला इन शानदार सड़कों से गुजरते दिख रही है. इन सड़कों से गुजरने वाले बहादूर चालकों ने कई बार, नीचे घाटी के बेहतरीन प्राकृतिक नजारों का लुत्फ उठाने के लिए इन पर्वती सड़कों पर अपनी गाड़ियां रोकी.


road



यह सड़क ट्रिप किसी संस्था द्वारा आयोजित की गई थी और इसमें ढ़ेरों घुमक्कड़ चाइनीज शामिल हुए. एंशी हर साल हजारों पर्यटकों को आकर्षित करती है, जो यहां शानदार पर्वतों, घाटियों, नदियों और झरनों को देखने के लिए खींचे चले आते हैं.



in_the



वैसे जो लोग चीन जाने में असमर्थ हैं उनके लिए भारत में भी कई खतरनाक सड़के मौजूद हैं जिनपर चलकर वे जिंदगी और मौत के बीच में खड़े होने का अनुभव पा सकते हैं. जोजिला दर्रा, नाथू ला दर्रा, खारदुंग ला दर्रा एंव स्पीति घाटी की सड़के मात्र उदाहरण भर हैं. Next…


Read more:

ऐसा क्या था सड़क पर लगे उस विज्ञापन में जिसे हटाने पुलिस को आना पड़ा

यह दवा खाकर सड़क पर नंगे ही दौड़ पड़ते हैं लोग

सड़क किनारे सरेआम बड़ी स्क्रीन पर चल पड़ी ये अश्लील फिल्म

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh