Menu
blogid : 7629 postid : 978041

विवादों से नाता है राधे माँ का, उनके भक्त है ये सितारे

जब किसी के अन्दर आस्था चरम सीमा पर पहुँचकर हिलोरें मारती है तब विवेक कहीं चादर तानकर सो रहा होता है. हाल ही में कई गुरुओं, संतों, बाबाओं का काला चेहरा सबके सामने आया है जो धर्म की आड़ में लोगों को धोखा देते थे. अब ताजा मामला राधे मां का है जिनके खिलाफ मुंबई में केस दर्ज किया गया है. खुद को देवी का अवतार कहने वाली राधे मां पहले भी विवादों में आ चुकी हैं.


raadhe maa



‘राधे मां’ पुन: विवाद में क्यों- खुद को देवी अवतार बताने वाली राधे मां अब कानून के शिकंजे में फंस गई हैं. मुंबई के बोरीवली इलाके में राधे मां और उनके पति सहित 7 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. इन सभी पर प्रताडऩा और मारपीट का आरोप लगाया गया है. दरअसल एक महिला का आरोप है कि राधे मां की वजह से उसकी बसी-बसाई जिंदगी तबाह हो गई.


Read:माता ने ही अपनी मूर्ति दी, खुद ही इंजीनियर हायर किया और बनवाया अपना मंदिर. कलियुग में माता के चमत्कार की एक अविश्वसनीय कहानी


इतना ही नहीं उनपर यह भी आरोप लगा है कि ससुराल वालों ने राधे मां के कहने पर महिला के साथ अमानवीय बर्ताव किया है. महिला आरोप लगाते हुए कहती है कि बोरीवली स्थित आश्रम में मेरे साथ नौकरों की तरह काम कराया जाता था तथा काम में किसी तरह की गलती पर राधे मां आरोपी महिला को लात-घूंसों से पिटती थी.


radhema8


क्यों रहती हैं विवादों में- खुद को देवी का अवतार कहने वालीराधे मां’ कभी फिल्मी गानों पर नाचते हुए नजर आती हैं तो ‍कभी भक्तों को ‘आई लव यू’ बोलते हुए नजर आती है. अपने भक्तों को अपनी कृपा के साथ लाल गुलाब भी देती हैं. कई लोगों का मानना है कि ऐसा करना राधे मां की प्रकृति है.


ravi-kishan


Read:जब इंसानी खून से रिझाया गया देवताओं को


979 में गुरुदासपुर जिले के दोरांगला गांव में जहां बिजली विभाग में काम करने वाले सरदार अजीत सिंह के घर में हुआ. इनकी शादी पंजाब के ही व्यापारी सरदार मोहन सिंह से हुई. एक दिन राधे माँ की मुलाकात शिव मंदिर के पास महंत श्री रामदीन दास से हुई. कहा जाता है कि महंत रामदीन के प्रभाव में आने के बाद राधे मां की ख्याति बढ़ी. कहा जाता है कि वह लोगों के व्यक्तिगत, व्यापारिक और पारिवारिक समस्याओं को दूर करती हैं.



radhema.jpg f



राधे माँ की प्रसिद्धि- इनकी कृपा की चाह रखने वाले केवल आम लोग ही नहीं, खास लोग भी हैं. इस सूची में पॉप सिंगर दलेर मेंहदी, भोजपुरी गायक मनोज तिवारी, भोजपुरी अभिनेता रवि किशन टीवी कलाकार डॉली बिन्द्रा, गायक हंसराज हंस, ऐड गुरू प्रहलाद कक्कड़ और ऑल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट के अध्यक्ष एमएस बिट्टा आदि हैं.Next…


Read more:

पापियों का संहार करने आए हैं हनुमान! कलियुग में यह चमत्कार आपको हैरान कर देगा

तांत्रिक क्रियाओं के लिए प्रसिद्ध रहस्यमय मंदिर

भूत-पिशाचों के हाथ का बना खाना खाया है कभी


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh