Menu
blogid : 7629 postid : 924709

49 की उम्र में ऐसे हैरतअंगेज स्टंट करता है यह व्यक्ति

अपने शरीर को नियंत्रण में रखना एक कला है. कोई भी समय के साथ इसके लगातार अभ्यास से अपने शरीर को चंचल मन के नियंत्रण से मुक्त कर मस्तिष्क के नियंत्रण में कर सकता है. यह मार्शल आर्टिस्ट भी उन व्यक्तियों की सूची में शामिल है जिन्होंने शारीरिक अभ्यासों से अपने शरीर पर और यहाँ तक कि शायद अपनी साँसों पर भी अधिकार जमा लिया है.


Liangbin


49 वर्षीय लि लियांगबिन की गले की माँसपेशियाँ शायद संसार की सबसे ज्यादा मज़बूत माँसपेशियों में से एक है. चीन के लिज़्ह्वांग गाँव के लियांगबिन जवानी के दिनों से ही कुंग फु का अभ्यास करते आये हैं.


Read: इस अपराजित भारतीय पहलवान के डर से रिंग छोड़ भागा विश्व विजेता


अब उम्र के पाँचवें दशक की दहलीज़ पर खड़े लियांगबिन हमेशा नयी चुनौतियों के लिये तैयार रहते हैं. कुंग फु को अपना जीवन मानने वाले लि उन कुंग फु मास्टरों से थोड़े अलग हैं. उनकी विशिष्टता यह है कि वो पेड़ पर लटके फंदे में अपना गला फँसा कर भी साँसें ले सकते हैं. इस तरह लियांगबिन उन कुंग फु मास्टरों से अलग हैं जो कंक्रीट ब्लॉक्स को तोड़ सकते हैं.


Li liangbin


अपने अभ्यास से लियांगबिन ने अपने गले की माँसपेशियों को इतना मज़बूत बना लिया है कि पेड़ से लटके होने पर भी वो सामान्य रूप से साँसें ले सकते हैं. अपने मज़बूत माँसपेशियों के लिये उन्होंने 10 वर्षों तक अभ्यास किया. इसके बावज़ूद कि वो आसानी से पेड़ में लगे फंदों के जरिये झूल जाते हैं लि लियांगबिन सभी को ऐसे स्टंट न करने की सलाह देते हैं.Next….


Read more:

बलवान पहलवान से ये इंसान बना भगवान हनुमान

रिंग में लेडी होस्ट के साथ खली ने ये क्या कर दिया की मच गई खलबली

अभावों ने बनाया इन्हें विश्व स्तरीय रेसलर


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh