Menu
blogid : 7629 postid : 891241

मुर्दे के हाथ में था जाम और डॉक्टर कर रहे थे पार्टी, फिर हुआ यह अंजाम

क्या हो, अगर चिकित्सा के क्षेत्र में पेशेवर बनने की तैयारी कर रहे प्रशिक्षु अपनी असंवेदनशीलता का परिचय दें? एक-दो महीने में पूर्ण रूप से चिकित्सक बनने जा रहे प्रशिक्षु ऐसी गलती कर बैठें जिसकी सज़ा के रूप में उन्हें उनके उम्मीदों से एक वर्ष के लिये दूर होना पड़े!


medical students



एक अस्पताल के नौ प्रशिक्षुओं ने चिकित्सक बनने से पूर्व उन लम्हों को यादगार बनाने के लिये अमानवीयता की सारी हदें पार कर दी. उनके पाठ्यक्रम के तहत यह उनकी अंतिम शिफ्ट थी जिसके बाद उन्हें चिकित्सक बनने की आधिकारिक मान्यता मिल जाती. नौ प्रशिक्षुओं ने इन लम्हों को यादगार बनाने की योजना बनायी. अपनी योजना के मुताबिक उन्हें एक साथ शराब पीने की पार्टी का आयोजन करना था.


Read: यह नौ दिन का बच्चा क्यों बना है डॉक्टरों के लिए चुनौती, पूर्व मुख्यमंत्री भी ले रही हैं रुचि


इस योजना की ख़ुमारी उनके ऊपर इतनी हावी हो गयी कि उनके अंतिम शिफ़्ट होने की बात गौण हो गई. ड्यूटी पर शराब पीने की योजना बनाने वाले सभी प्रशिक्षुओं में से एक ने वहाँ पड़ी एक लाश को खिसकाया. वो उसे खिसकाता हुआ दूसरे कमरे में ले गया. उसी कमरे में अन्य साथी प्रशिक्षु जमा हुए. सबने पार्टी के लिये जुटाये गये सामानों को खोलना शुरू किया. उनमें से किसी ने उस मुर्दे के हाथ में शराब भरी गिलास थमा दी. इस तरह ड्यूटी के समय उन्होंने अपना समय लापरवाही से पार्टी मनाने में गँवा बिता दिया.



medical students suspended


हालांकि, इस मामले की भनक उरूग्वे के हॉस्पिटल दे क्लिनिकास के प्रशासनिक अधिकारियों को मिल गई. उन्होंने शव को स्थानांतरित करने वाले आरोपी प्रशिक्षु को पूर्ण रूप से जाँच होने तक निलंबित कर दिया. वहीं आठों प्रशिक्षुओं को एक महीने के लिये निलंबित किया गया. एक महीने के निलंबन की सज़ा झेल रहे इन प्रशिक्षुओं को अब चिकित्सक की उपाधि जुलाई में न मिलकर अगले वर्ष मिल पायेगी. इसके अलावा निलंबित हुए प्रशिक्षुओं की निगरानी की जिम्मेदारी निभा रहे अधिकारियों की भूमिका की भी जाँच की जा रही है.Next….


Read more:

चाचा ने कब्रों के बीच लिटाया अपने ही भतीजे को!

ये हैं मृत्यु से पहले के संकेत

अंधेरी दुनिया की काली शक्तियां इंसानी सोहबत के लिए तरसती हैं


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh