blogid : 7629 postid : 658

भेद खुला हवा में उड़ते इस व्यक्ति का!!

Posted On: 20 May, 2015 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

पौराणिक कथाओं और भूत-प्रेत या जादूगरी से जुड़े किस्सों में आपने कई बार ऐसे व्यक्ति के बारे में जरूर सुना होगा जो अपनी अद्भुत शक्ति के कारण बड़ी आसानी से हवा में तैर सकता है. ऐसे चरित्र भले ही लोगों का मनोरंजन करने में सबसे ज्यादा सफल रहते हों, लेकिन एक बात जो हम कतई नकार नहीं सकते वो यह कि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इन सभी कहानियों और इनसे जुड़े पात्रों पर इतना ज्यादा भरोसा कर लेते हैं कि उनके लिए हाथ की सफाई और वास्तविक हुनर में कोई अंतर नहीं रह जाता.

कुछ महीने पहले एक फोटोग्राफर ने जो करतब दिखाया है उसे आप उसका हुनर ही कहेंगे लेकिन अगर उस पर भी थोड़ा बहुत मसाला लगा दिया जाए तो वह भी पारलौकिक शक्ति का रूप ले लेगा.


Flying Monk


37 वर्षीय एक चीनी फोटोग्राफर ने एक ऐसा करतब दिखाया है जिसे देखने वाले लोग हैरान रह गए. यह करतब जितना आश्चर्यचकित करता है उससे कहीं ज्यादा यह उन लोगों की पोल खोलता है जो अपनी चालाकी से भोले-भाले लोगों को बेवकूफ बनाते हैं.


Read: कलियुग में ऐसे लोगों का उद्धार करते हैं ये भिक्षु


ली नाम के इस फोटोग्राफर ने भिक्षु के कपड़े पहनकर तारों के सहारे अपने आपको ऐसे लटका लिया जिसे देखने वालों को यह लगा कि ली हवा में उड़ रहा है. इस अद्भुत दृश्य को वास्तविक दर्शाने के लिए ली ने अपने जूतों में से लाल रंग का धुंआ निकालना भी शुरू कर दिया, जिससे लोगों को उसके उड़ने पर कोई संदेह नहीं रहा. ली ने यह करतब फोटोग्राफी और कला को मिश्रित रूप प्रदान कर संपन्न किया.


monk in china


उल्लेखनीय है कि ली ने इस स्टंट को पूरा करने के लिए कंप्यूटर या किसी स्पेशल इफेक्ट का इस्तेमाल नहीं किया है. उन्होंने केवल शीशों, तारों, मचान और कलाबाजी के आधार पर इसे पूरा किया. यह हैरान कर देने वाला स्टंट ला विलेट (पेरिस) में लियोन्स फॉनटेन के ऊपर किया गया है.

अपने इस करतब पर ली का कहना है कि जब व्यक्ति पहली बार ऐसा होते देखते हैं निश्चित तौर पर उन्हें यह बहुत अजीब लगेगा. कुछ लोग इसे हास्यास्पद मानते हैं लेकिन बहुत से लोग इसे पारलौकिक मानने लगते हैं. लेकिन जब उन्हें इसके पीछे की सच्चाई पता चलती है तो निश्चित ही उन्हें अपनी सोच पर हंसी आती है.


यह करतब करते हुए ली कभी-कभार खतरे में भी पड़ जाते हैं. लेकिन फिर भी कुछ अलग और सनसनीखेज करने का शौक उन्हें वापस रस्सियों से बंधने के लिए विवश कर देता है...Next


Read more:

11 साल के बच्चे ने आइंस्टीन और हॉकिंस को आईक्यू के मामले में पछाड़ दिया

भेड़ के गर्भाशय से निकला कुत्ते का बच्चा! देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

नौ महीने के कोख से निकली ऐसी बच्ची, दर्शन के लिए घर के आगे भक्तों का तांता



Tags:                                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (5 votes, average: 3.20 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

dhirajsingh के द्वारा
May 20, 2015

5ेि


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran