Menu
blogid : 7629 postid : 885052

63 साल के बेटे को अब भी क्यों नहलाती है ये माँ?

माँ अपने बच्चे से प्यार करती है. माँ की ममता की ढ़ेरों कहानियाँ आपने पढ़ी-सुनी होगी. ऐसी ही एक कहानी मेलिया मोहम्मद डिया की है. 101 वर्षीया डिया अपने सबसे छोटे 63 वर्षीय बेटे की देखभाल को लेकर दृढ़ संकल्पित है.



meliah


डिया का बेटा अब्दुल रहमान सौद नि:शक्त है. वह बोल नहीं सकता, चल नहीं पाता और सामान्य जीवन नहीं जी सकता. उसका जीवन उसकी माँ के सहारे है. बचपन से ही माँ ने उसके लिये सारे काम किये हैं. अपने कामों के अलावा माँ ने उसका विशेष रूप से ख्याल रखा. चाहे नहलाने की बात हो या कपड़े पहनाने की या फिर उसकी भूख को शांत करने की बात. माँ ने कभी उसे किसी के भरोसे नहीं छोड़ा. उसकी अपंगता के बावजूद डिया अपने इस विशेष बेटे की लंबी आयु के लिये ईश्वर से प्रर्थना करती है.


Read: एक मां कर सकती है ऐसा वीभत्स व्यवहार, पुलिस जांच में जुटी


उम्र के बढ़ने के साथ ही डिया की याद्दाश्त घटते जा रही है. हालांकि, फिर भी न ही वो अपने बटे का नाम भूली है और न ही बेटे के प्रति वर्षों से निभाती आ रही अपनी दिनचर्या को. डिया के पति 20 वर्ष पहले ही धरती छोड़ चुके हैं. उसकी चार संतानों में से दो लड़के और एक लड़की भी अब इस दुनिया में नहीं है. इन सब ग़मों को किनारे रख वह सबसे छोटे बेटे के साथ खुशी से जीवन गुजारती है. उसकी दिनचर्या का अहम हिस्सा उसका यह विशेष बेटा है.Next…..


Read more:

कैंसर पीड़ित माँ ने कर दिया कुछ ऐसा कि परिवार वाले उसकी मौत पर भी हसने लगे

अपनी बेटी के लिए पांच आतंकियों को छुड़वाया था इस मुख्यमंत्री ने

प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी के बारे में यह नहीं जानते होंगे आप


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh